By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सिटी पोस्ट की खबर पर महागठबंधन की मुहर, जानिए किसे मिली कितनी सीटें?

;

- sponsored -

अगर महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मची खींचतान के शोर-शराबे में आपको वह खबर नहीं मिल पा रही थी जिसका आपको इंतजार था तो यकीन मानिए आपके इंतजार को सबसे पहले हमने खत्म किया है और वो खबर सबसे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका आप इंतजार कर रहे थे। महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मचे घमासान की खबर आपने देखी है, सीटों को लेकर सहयोगियोें की डिमांड आपने सुनी है और इन नये डिमांडो से राजद-कांग्रेस की बढ़ती परेशानी आपने समझा है लेकिन अब वक्त स्पष्ट तस्वीर देखने का है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट की खबर पर महागठबंधन की मुहर, जानिए किसे मिली कितनी सीटें?

सिटी पोस्ट लाइवः अगर महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मची खींचतान के शोर-शराबे में आपको वह खबर नहीं मिल पा रही थी जिसका आपको इंतजार था तो यकीन मानिए आपके इंतजार को सबसे पहले हमने खत्म किया है और वो खबर सबसे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका आप इंतजार कर रहे थे। महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मचे घमासान की खबर आपने देखी है, सीटों को लेकर सहयोगियोें की डिमांड आपने सुनी है और इन नये डिमांडो से राजद-कांग्रेस की बढ़ती परेशानी आपने समझा है लेकिन अब वक्त स्पष्ट तस्वीर देखने का है। महागठबंधन में सीटों का पेंच सुलझ गया है। महागठबंधन में किसको कितनी सीटें मिलेगी यह अब तकरीबन फाइनल है। महागठबंधन के सहयोगियों को मिलने वाली सीटों की संख्या वही है जो हम आपको पहले बताते रहे हैं। हमारी खबर और हमारे आंकड़े पर महागठबंधन ने हीं मुहर लगायी है। महागठबंधन के सहयोगी और इन दिनों तेजस्वी यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले एक नेता ने साफ किया कि हम जो खबर दिखा रहे थे वो सही है और महागठबंधन के सभी सहयोगियों के हिस्से उतनी हीं सीटें आने वाली है जितनी हम बता रहे थे।

जाहिर है अब आपकी जिज्ञासा यह जानने की होगी कि आखिर किस दल को कितनी सीटें मिली हैं। यह वक्त सबसे बड़ी खबर का है, एक एक्सक्लूसिव खबर का है जो सिर्फ हम आपको बता रहे हैं। महागठबंधन की सबसे प्रमुख दल राजद बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को 10 से 11 सीटें मिलेंगी, उपेन्द्र कुशवाहा की रालोसपा के हिस्से 4 सीटें आयी हैं, ‘सन आॅफ मल्लाह’ मुकेश सहनी को 2 या तीन सीटों के मिलने का अनुमान है, वाम दल के हिस्से दो सीटें आयी हैं, मायावती की बहुजन समाज पार्टी के हिस्से भी दो सीटें हीं आयी हैं और सबसे अहम कांग्रेस से 1 सीट ज्यादा मांगने वाले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को महज एक सीट मिलने जा रही है। महागठबंधन में सीट शेयरिंग से जुड़े इस संभावित आंकड़े को खुद महागठबंधन से जुड़े एक महत्वपूर्ण नेता ने कफर्म किया है और बताया है कि 1 या दो सीटों का हेरफेर हो सकता है अन्यथा महागठबंधन में सीटों का आंकड़ा बिल्कुल यही है। सीट शेयरिंग के इस आंकड़े में जो सबसे दिलचस्प है वो यह है कि सबसे ज्यादा सीटों की मांग करने वाले बिहार के पूर्व सीएम और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के हिस्से महज 1 सीट आयी है जाहिर है महागठबंधन में झगड़ा बढ़ेगा, पूर्व सीएम मांझी की नाराजगी बढ़ेगी क्योंकि वे संकेत दे चुके हैं कि सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो वे अलग राह ले सकते हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

साफ है कि जीतन राम मांझी जो चाहते थे उनकी अपेक्षा से बहुत कम सीटें उनके हिस्से आ रही है उनके बयानों के अनुरूप यह तय है कि उनकी नाराजगी बढ़ेगी लेकिन महागठबंधन में उनकी नाराजगी को लेकर जो बेपरवाही है वो भी सुनिए। महागठबंधन के मुकेश सहनी कहते हैं कि मांझी के जाने से कोई विशेष फर्क महागठबंधन को नहीं पड़ने वाला. तो महागठबधन में सीटें बंट चुकी है, हमारी खबर पर मुहर लगी है। बस औपचारिक एलान बाकी है। एक जानकारी हम आपको और दे दें कि 24 या 25 फरवरी को महागठबंधन में सीट शेयरिंग का एलान हो जाएगा और तस्वीर वही होगी जो अभी हम आपको बता रहे हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.