By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोविड नियंत्रण में प्रधानमंत्री के प्रयासों को दुनिया ने सराहा: दीपक प्रकाश

HTML Code here
;

- sponsored -

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ,विधायकों जिलाध्यक्षों ,नगर निकाय के अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न हुई।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों ,विधायकों जिलाध्यक्षों ,नगर निकाय के अध्यक्षों की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे पार्टी द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न सम्पन्न  संगठनात्मक कार्यक्रमो की समीक्षा एवम आगामी कार्यक्रमो की तैयारी पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने 21 जून से पूरे देश मे केंद्र सरकार द्वारा प्रारंभ किये मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार प्रकट किया गया।

श्री प्रकाश ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोविड से निबटने केलिये किये गए प्रयासों को दुनिया मे सराहा जा रहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले चरण से ही कम संसाधनों में भी देश को महामारी से बचाया यह उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति एवम दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है। दूसरी लहर से देश को बचाने में केंद्र सरकार ने परिश्रम की पराकाष्ठा की है। कहा कि एक तरफ देश मे आवश्यक मेडिकल सुबिधा को बढ़ाना,आवश्यक दवाइयां,रेमेडीसीर ,ऑक्सीजन,सिलिंडर, वेंटीलेटर की आपूर्ति,कोरोना बेड को बढ़ाना जैसे कार्य को तेजी से धरातल पर उतरना,वही दूसरी ओर वैक्सीन अभियान को भी तेजी से आगे बढ़ना।यह सब यदि संभव हुआ तो ओ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे करिश्माई नेतृत्व के कारण।

उन्होंने कहा कि पीएम केअर फण्ड से देश मे एक लाख से अधिक ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर खरीदे गए,डेढ़ लाख ऑक्सीजन सिलिंडर की खरीद हुई,देश भर के अस्पताल में 50हजार वेंटीलेटर दिए गए। कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति में जल, थल एवम आकाश तीनो मार्ग से आपूर्ति की गई।लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन 10गुना बढ़ाया गया,रेलवे ने 443 ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई,वही वायुसेना ने 1800 उड़ाने भरीं। आवश्यक दवाओं के उत्पादन में 10 से 20 गुना तक की बृद्धि की गई।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.