By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में हुई बड़ी हेर-फेर, तेजस्वी ने नीतीश सरकार को ही बताया फर्जी

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में बड़ी हेर-फेर का खुलासा हुआ है. बिहार में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में 73 फीसदी बढ़ गया. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों में मौत के आंकड़े बदल गए हैं.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में बड़ी हेर-फेर का खुलासा हुआ है. बिहार में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में 73 फीसदी बढ़ गया. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों में मौत के आंकड़े बदल गए हैं. दरअसल, कोरोना से अब तक 5458 लोगों की ही मौत बताया जा रहा था लेकिन अब जब कोरोना से मौत की सूची जारी की गयी है तब उसमें मौत के आंकड़े बढ़ कर 9375 बताई जा रही है.

वहीं, अब इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोल दिया है. उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा कि, “नीतीश जी, इतनी झूठ मत बोलिए और बुलवाइए कि उसके बोझ तले दबने के बाद कभी उठ ना पाएं। जब फँसे तो एकदम से एक दिन में 4000 मौतों की संख्या बढ़ा दी। नीतीश सरकार मौतों का जो आँकड़ा बता रही है उससे 20 गुणा अधिक मौतें हुई है। नीतीश सरकार ही फ़र्जी है तो आँकड़े भी तो फ़र्जी होंगे।”

[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

Also Read

हालांकि, कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में हुई हेर-फेर को लेकर स्वास्थ्य विभाग का कहना था कि कई लोगों की मौत आइसोलेशन में रहने के दौरान हुई थी. कई लोगों की मौत गृह जिले में नहीं हुई थी और कई लोगों ने आवेदन दिया था जिसकी जांच के बाद जिनका सही पाया गया उन्हें जोड़ा गया. साथ इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत का कहना है कि, मौत के आंकड़ों की गलत जानकारी देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इसके लिए जांच भी शुरू कर दी गयी है.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.