By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एक दिन का होगा मानसून सत्र, विधानसभा में कोरोना और बाढ़ पर चर्चा होगी.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव ;अब बिहार विधान सभा का मानसून सत्र केवल एक दिन का होगा.पहले  3 अगस्त से शुरू होकर 6 अगस्त तक चलने वाला था.लेकिन अब यह बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र महज एक दिन में ही खत्म हो जाएगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सत्र को छोटा करने का फैसला किया गया है. एक दिन के अंदर ही सत्र की सारी कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी. पहली पाली में विधायी कार्य निपटाए जाएंगे तो दूसरी पाली में कोरोना और बाढ़ जैसी समस्याओं पर सदन में चर्चा होगी.

सभी दलों के साथ बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने इस मसले पर चर्चा की है और सहमति भी बन गई है. दरअसल कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहली बार विधानमंडल का सत्र मुख्य बिल्डिंग से कहीं अलग आयोजित किया जा रहा है. पटना के ज्ञान भवन में सत्र की बैठक आयोजित होगी और इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने शुक्रवार की शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें सत्र के मद्देनजर कई फैसले लिए गए और इसी बैठक के बाद इस बात के संकेत मिले हैं कि सत्र को महज एक दिन ही चलाया जाएगा.

विधानमंडल के मानसून सत्र को देखते हुए ज्ञान भवन के पूरे इलाके में 3 अगस्त से धारा 144 लागू रहेगी. विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशासनिक दृष्टिकोण से सुरक्षा इंतजामों की भी समीक्षा की है. जिला प्रशासन की तरफ से ज्ञान भवन की सुरक्षा में मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. विधानमंडल सत्र को देखते हुए ज्ञान भवन के सामने वाली सड़क को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. कारगिल चौक से लेकर गोलघर तक धारा 144 लागू रहेगी.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.