By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

किसानों से क्रय किए धान के मूल्य का भुगतान अभी तक नही किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण: दीपक

HTML Code here
;

- sponsored -

भाजपा किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर है। प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि किसानों के धान के बकाये का भुगतान नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: भाजपा किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर है। प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि किसानों के धान के बकाये का भुगतान नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। श्री प्रकाश ने कहा कि  झारखंड राज्य में बीते वर्ष धान की अच्छी फसल होने से किसान काफी उत्साहित थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर नवम्बर 2020 में किसानों से धान क्रय का कार्य प्रारंभ हुआ। परंतु एक सप्ताह बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव के द्वारा  जारी आदेश जिसमे गीले धान का कारण बताकर मुख्यमंत्री के आदेश को दरकिनार करते हुए धान खरीद पर अनावश्यक रोक लगाई गई जिससे किसानों को काफी परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर जब भाजपा प्रखण्ड मुख्यालयों में पूरे राज्य में धरना एवं प्रदर्शन किया तब पुनः धान का क्रय प्रारंभ हुआ।

 किसानों से पूरे धान भी नही क्रय किए गए, किसान अपने घरों में धान बोरी में भर के रखे रहे लेकिन सरकार ने पूरे धान नही खरीदे।  किसानों के धान या तो सड़ गए या किसान बिचैलियों के हाथों में औने पौने कीमतों में धान बेचने को मजबूर हुए।  उन्होंने कहा कि अभी पूरे राज्य में धान की बुवाई एक सप्ताह के अंदर प्रारंभ होने वाले हैं लेकिन खरीदे हुए धान के बकाया राशि का भुगतान झारखंड सरकार के द्वारा अभी तक नही किया गया। श्री प्रकाश ने कहा कि कोरोना संकट के बीच किसानों की समस्याओं को भाजपा नजदीक से महसूस कर रही है। एक सशक्त विपक्ष की भूमिका में पार्टी किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है। उन्होंने कहा कि किसान अब खेतों में काम पर जुटने वाले हैं।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.