By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे उपेन्द्र कुशवाहा

;

- sponsored -

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर अब आन्दोलन करेगें.

-sponsored-

-sponsored-

नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे उपेन्द्र कुशवाहा

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर अब आन्दोलन करेगें. उपेन्द्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अबतक हुई सैकड़ों बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए उनसे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की है. कुशवाहा ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ताहाली नीति आयोग की रिपोर्ट में भी उजागर हो गई है.  उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट से जाहिर है कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए सही कदम नहीं उठाए गए. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक मासूमों की मौत इसी का नतीजा है. उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चों की मौत सीएम नीतीश की आत्मा को नहीं झकझोर पाई, नहीं तो रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले नीतीश आज भी इस्तीफा दे देते.

कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में जिस तरीके से चमकी बुखार की मौत को ‘दुख और शर्म’ की बात बताई, और इसके लिए बिहार सरकार को जिम्मेवार ठहराया है, सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए था. कुशवाहा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर एक दो दिन में नीतीश इस्तीफा नहीं देंगे तो रालोसपा आंदोलन करेगी. रालोसपा सड़क पर उतर कर नीतीश से इस्तीफा मांगेगी. 29 जून को मुजफ्फरपुर में मेरे नेतृत्व में धरना होगा और जुलाई के पहले सप्ताह में मुजफ्फरपुर से पटना तक की पदयात्रा भी करूंगा.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

रालोसपा सुप्रीमो ने कहा कि 15 साल में अगर नीतीश कुमार थोड़ा-थोड़ा भी काम करते तो स्थिति सुधरी होती. गरीब परिवार के बच्चे प्रभावित हुए, इसलिए सरकार सोयी रही और डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को असमय अपना जीवन गंवाना पड़ा.गौरतलब है  कि बुधवार को चमकी बुखार के मुद्दे पर  हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को पूरी तरह फेल करार दिया और उनसे इस्तीफा मांगा. मांझी ने कहा कि अगर वे इस्तीफा नहीं देते तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा दें.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.