By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार विधानसभा में धान खरीद को लेकर जमकर हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट

;

- sponsored -

विधानमंडल का बजट सत्र आज भी जारी है. बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी जमकर हंगामा हुआ. बिहार में जारी धान खरीद की प्रक्रिया के बीच मंगलवार को यह मसला बिहार विधानसभा में भी उठा और जमकर हंगामा हुआ.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विधानमंडल का बजट सत्र आज भी जारी है. बजट सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को भी जमकर हंगामा हुआ. बिहार में जारी धान खरीद की प्रक्रिया के बीच मंगलवार को यह मसला बिहार विधानसभा में भी उठा और जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद सरकार के जवाब से नाराज होकर RJD ने सदन से वॉक आउट कर दिया.

धान खरीद का मामला राजद के विधायक सुधाकर सिंह ने उठाया. इस मामले में सवाल उठाते हुए उन्होंने धान खरीद की तारीख को बढ़ाकर 25 मार्च तक करने की मांग की. इसपर बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने दो टूक जवाब दिया. कृषि मंत्री ने कहा कि 21 फरवरी तक बिहार में 35.5 लाख मैट्रिक टन से अधिक धान की खरीदारी हुई है, ऐसे में अब धान की अधिप्राप्ति की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही कृषि मंत्री ने दावा किया कि बिहार में अब तक सबसे ज्यादा धान की खरीद हुई है.

धान खरीदारी के मामले में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी कूद पड़े. उन्होंने कहा कि सरकार और धान नहीं खरीद सकती है, इसलिए सरकार ने यह फैसला लिया है. धान खरीद मामले में सरकार के जवाब से नाराज होकर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. जाहिर है नीतीश सरकार ने किसानों से धान खरीद की तारीख  21 फरवरी तक बढ़ा दी थी. मतलब उन्हें 21 दिनों का एक्सटेंशन दिया गया था. धान खरीद की तिथि 31 जनवरी को खत्म हो रही थी. बिहार सरकार ने 45 लाख मिट्रिक टन धान खरीदारी का लक्ष्य रखा था. लेकिन अब विपक्ष धान खरीद की तारीख को बढ़ाकर 25 मार्च तक करने की मांग कर रहा है.

;

-sponsored-

Comments are closed.