By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

विकासशील इंसान पार्टी ने फूंका मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी का पुतला

Above Post Content

- sponsored -

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान के विरोध में विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना के डाकबंगला चौराहा पर जोरदार प्रदर्शन किया गया.

Below Featured Image

-sponsored-

विकासशील इंसान पार्टी ने फूंका मोहन भागवत और नरेंद्र मोदी का पुतला

सिटी पोस्ट लाइव : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान के विरोध में विकासशील इंसान पार्टी द्वारा पटना के डाकबंगला चौराहा पर जोरदार प्रदर्शन किया गया. साथ ही पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं द्वारा भागवत तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया. ज्ञात हो कि पिछले दिनों आरएसएस प्रमुख भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही थी. इसके बाद देश में आरक्षण को लेकर कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही है.

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे सहनी ने कहा कि संविधान निर्माताओं ने भारतीय समाज में सामाजिक और राजनीतिक समानता स्थापित करने के लिए आरक्षण का प्रावधान किया था. आरक्षण देश में समानता स्थापित करने के लिए अति महत्वपूर्ण है. मगर आरएसएस तथा बीजेपी की मंशा आरक्षण खत्म करने की है. इसी कारण मोहन भागवत द्वारा कई बार आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही जा रही है. पिछले साल भाजपा सरकार ने 10% सवर्ण आरक्षण देकर आरक्षण व्यवस्था में गड़बड़ी करने की कोशिश भी की.

Also Read

-sponsored-

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में वीआईपी के प्रदेश युवाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी तथा उससे पहले निषाद विकास संघ कई वर्षों से निषाद आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है. हमने निषाद समाज को आरक्षण दिलाकर उसे समाज तथा राजनीति की मुख्यधारा में शामिल करवाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है. वीआईपी आरक्षण के साथ है तथा इसे खत्म करने वाली ताकतों का जमकर मुकाबला किया जाएगा. पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के पटना जिलाध्यक्ष अर्जुन सहनी के साथ पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.