By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

200 सीटों पर ही BJP की खास तैयारी क्यों, क्या JDU से टूट जाएगा गठबंधन?

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :पहलीबार बीजेपी संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 30-31 जुलाई को पटना में हो रही है. इस बैठक में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.लेकिन इस बैठक से पहले बीजेपी ने अपने सभी नेताओं का बिहार के 200 विधानसभा सीट में प्रवास करने का जो फरमान जारी किया है उसको लेकर सवाल उठने लगे हैं.आखिर 200 सीटों पर ही बीजेपी की तैयारी क्यों?क्यों उसने JDU द्वारा जीती हुई 43 सीटों को ही छोड़ दिया है.

BJP चुनावों की तैयारी कर रही है.30-31 जुलाई को BJP चुनाव का शंखनाद कर रही है। 200 विधानसभा में BJP अपने नेता को उतार रही है. इसको लेकर सवाल उठना लाजिमी है.बिहार में 243 विधान सभा सीटें हैं.उनमे से 43 पर JDU जीता है और उतनी ही सीट को बीजेपी ने छोड़ दिया है.सवाल लाजिमी है-क्या बीजेपी JDU को अगले चुनव में केवल 43 सीट ही देनेवाली है.क्या JDU के साथ ऐसे में BJP का गठबंधन रह पायेगा. इस सवाल पर BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल गोलमटोल जबाब दे रहे हैं/ वो कहते है कि ये कार्यक्रम पहले से तय था और उसी के मुताबिक BJP नेता विधानसभाओं में जाकर केंद्र सरकार, राज्य सरकार और पार्टी का प्रचार प्रसार करेंगे.

लेकिन BJP के नेता दबी जुबान में भी कह रहे हैं कि 2020 विधानसभा चुनाव में JDU ने मात्र 43 सीट ही जीती थी. ऐसे में BJP ने 43 छोड़ कर 200 सीटों पर अपने आप को मजबूत करना शुरू कर दिया है. इसी रणनीति के तहत ये कार्यक्रम तय किया गया है.JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन की गारंटी नहीं ले रहे हैं.वो कह चुके हैं कि अगले चुनाव में क्या होगा इसकी कोई गारंटी नहीं. बीजेपी बिहार के उप प्रभारी हरिश द्विवेदी का कहना है कि दूसरे नेता क्या बोलते हैं, उससे फर्क नहीं पड़ता है. JDU में एक ही नेता नीतीश कुमार हैं.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.