By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

महिलाओं का रक्षक बनकर आगे आएं युवा: नीलकंठ सिंह

;

- sponsored -

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर खूंटी जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा पार्टी के जिला कार्यालय में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश महतो की अध्यक्षता में किया गया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, खूंटी: स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर खूंटी जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा पार्टी के जिला कार्यालय में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश महतो की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा और भाजयुमो के खूंटी जिला प्रभारी विनय जायसवाल मुख्य रूप से उपस्थित थे। सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक मुंडा ने स्वयं को एक युवा बताते हुए कहा कि यह बताया कि कैसे उन्होंने स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर खूंटी की तस्वीर बदलने का काम किया। उन्होंने कहा कि जब वे पहली बार विधायक बने, तो उनकी उम्र 27 वर्ष थी। वे बुलेट मोटरसाइकिल पर  सवार होकर खूंटी के युवाओं के साथ सुदूर गांवों में जाकर युवाओं को संगठित करने का काम करते थे। उन्होंने बताया कि तब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैलाशपति मिश्र खूंटी आये थे और उन्होंने कामों की प्रशंसा करते हुए निरंतर इसी तरह युवाओं को संगठित कर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया था। विधायक ने कहा कि आज विवेकानंद से मिली प्रेरणा की ही देन है, कि उन्होंने विधायक रहते हुए खूंटी जैसे पिछड़े में विकास का अलख जगाया। आज खूंटी में हर गांव टोले तक सड़क है, बिजली है, लोगों को पीने का पानी मिलता है। खेती के क्षेत्र में किसान आज काफी बढ़कर स्वावलंबी बनकर जीवन यापन कर रहे हैं।
महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ युवा आगे आयें 
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

विधायक ने स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गई हैं। हर तरफ दुष्कर्म, हत्या जैसी घटनाएं घटित हो रही हैं। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए युवाओं को आगे आने का आह्वान किया और कहा कि युवा महिलाओं का रक्षक बनकर आगे आएं। अत्याचार और शोषण के खिलाफ युवाओं से उठ खड़ा होने का आह्वान विधायक ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए खूंटी जिला प्रभारी विनय जायसवाल ने विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डाला और कहा कि जब विवेकानंद की प्रेरणा लेकर खूंटी के विधायक खूंटी की तस्वीर बदल सकते हैं, तो अन्य युवा क्यों नहीं।
;

-sponsored-

Comments are closed.