By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

10 बहुत सरल और सुरक्षित टोटके आजमाने से मिलेगी नौकरी

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

10 बहुत सरल और सुरक्षित टोटके आजमाने से मिलेगी नौकरी

सिटी पोस्ट लाइव : आजकल नौकरी एक बड़ी समस्या हो गई है. जो जहाँ कुंडली मारकर बैठा है हटाने का नाम नहीं ले रहा और नयी नौकरियां पैदा नहीं हो रही हैं.नौकरी के बिना घरबार चला नहीं सकता.नौकरी आज  हर इंसान की सबसे बड़ी जरूरत है. लेकिन कई प्रयासों के बाद भी जब नौकरी न मिले तो से हम भाग्य को कोसने लगते हैं.लेकिन अगर आप कुछ टोटके आजमायें तो आपको नौकरी मिल सकती है.

 शनिदेव की आराधना.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

अगर आप जल्द नौकरी पाना चाहते हैं तो आप प्रत्येक शनिवार को शनि मंदिर जाकर शनिदेव को सरसों तेल व काले तिल अर्पित करें. आपको केवल ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का एक माला जाप करना है.

सात तरह के अनाज.

सात तरह के अनाज मिलाकर अपने ऊपर से सात बार उतार लें.इस अनाज को  थोड़ा-थोड़ा कर सुबह-सुबह पक्षियों को खिलाना शुरू कर दें.

 हनुमान जी की फोटो

अपने पूजा स्थान पर उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो लगाएं व उनकी आराधना करें. आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाना है तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा या फिर एकमुखी हनुमत कवच का पाठ करिए.

 पीपल में जल और कुंए में दूध.

पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से सभी देवता व अपने पित्र देव प्रसन्न होते हैं और नौकरी के रास्ते में आनेवाली सारी बाधाएं ख़त्म होती हैं.किसी भी दिन पानी वाले कुंए में थोडा दूध डालें और इस बारे में किसी को भी न बताएं नौकरी पाने का यह एक कारगर टोटका है. शिवलिंग पर दूध और पानी चढ़ाएं, थोड़े चावल व मीठा भी अर्पित करें. रोजाना शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अक्षत यानी चावल अर्पित करना चाहिए.इस उपाय से अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है और नौकरी मिलती है.

 मां काली के मंदिर में चावल.

प्रत्येक माह के पहले सोमवार को एक सफेद कपड़े में थोड़े काले चावल बांधकर मां काली के मंदिर में जाकर चढ़ाएं.किसी भी गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो. उनकी आराधना करें. उनके आगे लौंग तथा सुपारी रखें. जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो इस लौंग तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं, तो काम सिद्ध होगा.

 इंटरव्यू देने जाते समय यदि रास्ते में कोई गाय नजर आ जाए तो उसे आटा-गुड़ खिलाएं. नौकरी की तलाश में जाएं तो उस दिन हल्दी मिले पानी से स्नान करें, बहुत फायदा होगा.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.