By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोक आस्था का महा-पर्व ‘छठ-पूजा ‘सम्पन्न

- sponsored -

-sponsored-

अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोक आस्था का महा-पर्व ‘छठ-पूजा ‘सम्पन्न

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले चार दिनों से चल रहा लोक आस्था के महान पर्व छठ पूजा का अनुष्ठान संपन्न हो गया. मंगलवार को अस्ताचलगामी सूर्य के बाद आज बुधवार को उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ ही आज चार दिवसीय महा अनुष्ठान पूरा हो गया. पटना के गंगा और छठ घाटों पर छठ व्रती भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर वापस अपने घर की ओर लौट रहे हैं.लेकिन अभी भी पटना की सड़कों पर छठ गीत गूंज रहे हैं.

छठ पूजा को लेकर किसी को कोई परेशानी न हो इसको लेकर शासन प्रशासन बेहद सतर्क दिख रहा है. पटना समेत राज्य के तमाम जिलों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. पटना में पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी. 2425 लाठी बल, 1000 होमगार्ड, एक ट्रूप घुड़सवार बल, छह कम्पनी बीएमपी, एक कम्पनी रैफ के साथ एक हजार से ज्यादा  दंडाधिकारियों की तैनाती की गई थी.

Also Read

-sponsored-

 सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है. जिन जिलों में नदियों के किनारे छठ पूजा की जाती है वहां एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान तैनात किए गए थे.हैं. बिहार के उन 10 जिलों में जहां नदियों के किनारे छठ पूजा होती है वहां भी विशेष ध्यान दिया गया है. एक कंपनी रैफ भागलपुर, एक-एक कम्पनी एसएसबी मुंगेर और सीतामढ़ी के लिए तैनात की गई है. इन जिलों में एनडीआरएफ के 500 से अधिक और एसडीआरएफ के 1800 जवान भेजे गए हैं. छत पूजा के दौरान कहीं से किसी तरह की अप्रिय खबर की सूचना नहीं है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.