City Post Live
NEWS 24x7

रामनवमी पर महावीर मंदिर पर ड्रोन से फूलों की बारिश.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :रामनवमी के दिन पटना जंक्शन के हनुमान मंदिर का नजारा विशेष होगा.पटना के महावीर मंदिर में रामनवमी के मौके पुष्पवर्षा का नजारा देखने को मिलेगा. रामनवमी के दिन मध्याह्न वेला में महावीर मंदिर के आंगन में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जन्म के अवसर पर ड्रोन से फूलों की बारिश होगी.त्रेतायुग में विष्णु अवतार श्रीराम के जन्म के अवसर पर देवलोक से देवी-देवताओं द्वारा पुष्पवर्षा का एहसास कराया जाएगा. महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि रामनवमी के दिन 30 मार्च को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक ड्रोनों से महावीर मन्दिर के शिखरों, ध्वजों एवं पूजा के लिए स्थापित बाल रूप राम पर पुष्पवर्षा करायी जाएगी. इस चार घंटे की अवधि में पुष्प-वर्षा से लेकर मन्दिर में पूजन-अर्चन, ध्वज परिवर्तन, जन्मोत्सव आरती, प्रसाद वितरण तक श्रीराम जन्मोत्सव की रिकार्डिंग होगी.

 

जन्मोत्सव और पुष्पवर्षा का लाइव प्रसारण मन्दिर के फेसबुक पेज patnamahavirmandir पर होगा. गुरुवार को रामनवमी के दिन महावीर मन्दिर में दोपहर 12 बजे लोकाभिराम श्रीराम का जन्मोत्सव होगा. परिसर में स्थित मुख्य ध्वज स्थल पर सुबह 10 बजे पूजन प्रारंभ होगा. मध्याह्न भगवान की जन्म आरती के बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा.आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि रामनवमी के दिन अयोध्या के बाद भक्तों की सर्वाधिक भीड़ पटना के महावीर मंदिर में होती है. इस बार चार लाख से अधिक भक्तों के महावीर मन्दिर में आने की संभावना है.

 

20 हजार किलो नैवेद्यम तैयार किया जा रहा है.क्तों को नैवेद्यम सुलभता से उपलब्ध कराने के लिए महावीर मन्दिर से वीर कुंवर सिंह पार्क तक नैवेद्यम के 12 काउंटर लगाए जाएंगे. आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि रामनवमी आयोजन के व्यापक प्रबंधन पर अलग से जानकारी दी जाएगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.