By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

 प्रकाश पर्व : गायघाट से पश्चिम दरवाजा तक 5 दिन नहीं चलेंगे ऑटो व व्यावसायिक वाहन

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

 प्रकाश पर्व : गायघाट से पश्चिम दरवाजा तक 5 दिन नहीं चलेंगे ऑटो व व्यावसायिक वाहन

सिटी पोस्ट लाइव :  प्रकाश पर्व को लेकर पटना में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पटना पुलिस ने इसके लिए ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया है.इस नयी व्यवस्था के तहत  दस जनवरी की देर रात से 14 जनवरी की सुबह तक गायघाट से पश्चिम दरवाजा तक ऑटो/छोटे व्यावसायिक वाहनों का परिचालन नहीं होगा. यानी ऑटो बंद रहेगें. यहां से गुजरने वाले वाहन गायघाट, डंका इमली, नवाब बहादुर रोड, सुदर्शन पथ, तुलसी मंडी, अगमकुआं आरओबी होते हुए पटना साहिब तक जाएंगे और उसी रास्ते से वापस आएंगे. पटना सिटी क्षेत्र में नौ जनवरी की मध्य रात्रि से 14 जनवरी मध्य रात्रि तक की अवधि में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है.

ट्रैक्टर और ट्रक सहित ऐसे किसी भी वाहनों का प्रवेश नहीं होगा जिस पर बालू, सीमेंट, छड़, गिट्टी आदि लोड हो. इसी बीच बाजार समिति में आवश्यक सामग्री लेकर आने वाले वाहनों का परिचालन रात्रि दो बजे से भोर चार बजे तक होगा. सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन को देखते हुए 11 जनवरी से 13 जनवरी तक गायघाट स्थित पीपा पुल पर वाहन और पैदल चलने वालों पर भी रोक लगा दी गई है.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

नगर कीर्तन के अवसर पर 12 जनवरी की सुबह चार बजे से मध्य रात्रि तक अशोक राजपथ से गायघाट, दीदारगंज तक सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. इस दौरान  कारगिल चौक से गायघाट की ओर जाने वाले बड़े वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है. जबकि छोटी गाड़ियां पत्थर की मस्जिद तक जायेंगी. वहां से दरगाह रोड, शनिचरा स्थान से नहर रोड, डंका इमली होते हुए गंतव्य की ओर जायेंगी. साथ ही 10 की मध्य रात्रि से 14 जनवरी को सुबह छह बजे तक की अवधि में चौक थाना मोड़ से पूरब दरवाजा तक के मार्ग पर भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

11 से 14 जनवरी के दौरान कंकड़बाग लंगर हेतु खाद्य सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को सुबह छह बजे से सुबह आठ बजे एवं अपराह्न् तीन बजे से सांय पांच बजे तक महावीर घाट से कंगनघाट होते हुए परिचालन होगा. टेंट सिटी में ठहरने वाले श्रद्धालुओं के लिए बाईपास से चौक शिकारपुर आरओबी तक उनके बड़े वाहन जायेंगे. आरओबी से नीचे निर्धारित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क होगा. वहां से श्रद्धालु ई-रिक्शा या ऑटो से कंगनघाट टेंट सिटी तक आयेंगे. बड़े और छोटे वाहनों के लिए  ट्रैफिक पुलिस ने parking  का विशेष इंतजाम किया गया है. चौक शिकारपुर आरओबी के नीचे दक्षिणी छोर बड़े वाहनों के लिए होगा. मालसलामी बाजार समिति में बड़ी एवं छोटी वाहनों की पार्किंग होगी. आलमगंज हथिया बगान, राजकीयकृत उच्च विद्यालय परिसर मंगल तालाब और गुलजारबाग स्टेडियम में छोटे वाहनों की पार्किंग होगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.