By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार आने के लिए छठ-पूजा स्पेशल ट्रेन, ज्यादा जानकारी के लिए देखें ट्रेनों की सूची

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

बिहार आने के लिए छठ-पूजा स्पेशल ट्रेन, ज्यादा जानकारी के लिए देखें ट्रेनों की सूची

सिटी पोस्ट लाइव :लोक आस्था के महँ पर्व  छठ को लेकर लोगों का अपने घर आना जारी है. ट्रेनों में कोई जगह नहीं मिल रही है. हर तरफ मारामारी मची है. एयरलाइन्स कम्पनियाँ आसमान में लूट मचाये हुई हैं. ट्रेनों में बिहार लौटने वालों को बर्थ नहीं मिल पा रहा है वहीं हवाई जहाज का किराया आसमान छू रहा है. लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए  इंडियन रेलवे ने स्पेशनल ट्रेन की व्यवस्था की है. रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

छठ पूजा के दौरान यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. अगर आप भी इस छठ पूजा में घर यानी कि बिहार लौटने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है.  नीचे दिए गए सूची देख कर आप ये  जान सकते हैं कि कौन सी ट्रेन पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से होकर गुजरेगी या यहां तक पहुंचेगी.छठ महापर्व के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर नई दिल्ली और पटना के बीच एक और स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. इस ट्रेन से बिहार के लोग पटना आ सकते हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

रेलवे का कहना है कि इससे छठ पूजा के लिए बिहार आ रहे लोगों को बहुत सहूलियत मिल जायेगी. ईन विशेष ट्रेनों में लोगों को रिजर्वेशन मिल जाएगा.इसके अलावा यात्री सुविधा के मद्देनजर छठ के अवसर पर सियालदह और गोरखपुर के बीच चलने वाली 03131/03132 स्पेशल ट्रेन का पाकुड़ स्टेशन पर भी ठहराव शुरु किया जा रहा है.रांची और पटना के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन वाया बोकारो स्टील सिटी-राजाबेरा-चंद्रपूरा-गोमो के बजाय बरकाकाना-हजारीबाग टाउन-कोडरमा के रास्ते किया जाएगा.अब देखना है कि रेलवे की यह व्यवस्था लोगों को कितनी राहत दे पाती है. नीचे ट्रेनों की सूची है.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.