City Post Live
NEWS 24x7

आधी रात में लगा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार.

रात 2 बजे पर्ची निकालते दिखे, आज पली में भी बाबा ने अचानक दिव्य दरबार लगा दिया.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के  दिव्य दरबार में शहर के जानेमाने लोगों ने रविवार की देर रात हाजिरी लगाईं. धीरेंद्र शास्त्री के इस दिव्य दरबार में कुछ चुनिंदा मंत्री, नेता और अधिकारी और कुछ बिजनेसमैन शामिल हुए . बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पटना के होटल पनाश में ही रात दो बजे से लेकर साढ़े तीन बजे तक यह दिव्य दरबार लगाया. उसमें लोगों की पर्ची भी निकाली और भभूति भी बांटी. साथ ही जो समस्या थी उसका भी समाधान बताया.

होटल पनाश के आठवें तल्ले पर रात को दो बजे से साढ़े तीन बजे तक दरबार लगाया गया. जहां शहर के कई बड़े अधिकारी और जज पहुंचे थे.लगभग 200 की संख्या में VVIP यहां पहुंचे थे. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक-एक से मुलाकात की. विभूति देकर कहा कि जब आप इसे लगाएं तो लहसुन-प्याज, मांसाहार का सेवन न करें. इससे भगवान नाराज होते हैं. साथ ही सभी मिलने वाले VIP श्रद्धालुओं से बागेश्वर धाम आने को कहा.

लोगों की भीड़ को देखते हुए आज आम लोगों के लिए लगने वाला दिव्य दरबार कैंसिल कर दिया गया है. कल के कथा के दौरान गर्मी के कारण 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हो गई थी. जिसके बाद दिव्य दरबार कैंसिल कर दिया गया.धीरेंद्र शास्त्री ने दूसरे दिन की कथा में कहा कि कल दिव्य दरबार है. कोई अनहोनी न हो जाए, इसकी मुझे शंका है. भीड़ और गर्मी ज्यादा है. इसे देखते हुए दिव्य दरबार को विराम देना पड़ेगा. अगली बार जब आएंगे तो दिव्य दरबार लगाएंगे. उन्होंने कहा कि जो जहां हैं वहीं रहे. घर पर ही टीवी, यूट्यूब के माध्यम से कथा का श्रवण करें. कथा सबके कल्याण के लिए है.

इधर, देर रात बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर ने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की.दिव्य दरबार पर उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और आयोजकों में कोआर्डिनेशन सही से हो जाएगा तो फिर से दिव्य दरबार आयोजन की घोषणा हो सकती है.पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा 13 मई से शुरू हुई है. कथा में बैठने के लिए करीब 2 लाख लोगों की व्यवस्था की गई है, लेकिन कथा के पहले दिन ही करीब 3 लाख लोग पहुंच गए. कथा के दूसरे दिन रविवार को करीब 4 लाख श्रद्धालु पहुंच गए. भीड़ बेकाबू हो गई. गर्मी और धूल के कारण 100 से अधिक लोगों तबीयत बिगड़ गई.dhirendra शस्त्री के मना करने के वावजूद लाखों लोग कथा पंडाल में आज भी पहुंचे हैं.सारी सड़कें जाम हो गई हैं.केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और सांसद रामकृपाल यादव मोटर साइकिल पर चढ़कर नौबतपुर पहुंचे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.