By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

EXECLUSIVE : 10 मिनट में घर बैठे अब कर सकते हैं कोरोना की जांच

कोरोना जांच के लिए अब अस्पताल जाने की नहीं है जरुरत, आ गया है ब्रावो फार्मा का कोरोना किट .

;

- sponsored -

भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. सरकार के पास सबसे बड़ी चुनौती संक्रमित व्यक्तियों की जांच है.कोरोना जांच के लिए कई जांच सेंटर बनाए गए हैं लेकिन, वो नाकाफी साबित हो रहे हैं.सबसे बड़ी बात ये है कि हर किसी को कोरोना से संक्रमित होने का डर है.

-sponsored-

-sponsored-

EXECLUSIVE : 10 मिनट में घर बैठे अब कर सकते हैं कोरोना की जांच

सिटी पोस्ट लाइव :   भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. सरकार के पास सबसे बड़ी चुनौती संक्रमित व्यक्तियों की जांच है.कोरोना जांच के लिए कई जांच सेंटर बनाए गए हैं लेकिन, वो नाकाफी साबित हो रहे हैं.सबसे बड़ी बात ये है कि हर किसी को कोरोना से संक्रमित होने का डर है. लेकिन जांच कराने कोई अस्पताल नहीं जा रहा. सबको डर है कि अस्पताल गए तो उन्हें कोरेनटाईन में डाला जा सकता है.वैसे भी सब लोग अस्पताल जांच कराने पहुँच जाएँ तो एक बड़ी चुनौती हो जायेगी.

लेकिन इस बीच एक बड़ी राहत वाली खबर आई है.यूंएस और फ़्रांस में निर्मित एक ऐसा कोरोना जांच किट भारत में बहुत जल्द उपलब्ध होनेवाला है, जिसके जरिये लोग घर बैठे 10 मिनट में खुद अपनी जांच कर सकते हैं. उन्हें जांच के लिए अस्पताल जाने की जरुरत नहीं है.सबसे खास बात ये है कि इस किट को बनानेवाली यूएस की  कंपनी  BRAVO FARMA का मालिक एक बिहारी राकेश पाण्डेय हैं. राकेश पाण्डेय का दावा है कि उनकी कंपनी का ये कोरोना टेस्ट किट चाइना से ज्यादा भरोसेमंद है और उससे बहुत संस्ती भी है.उनका कहना है कि भारत की मदद के लिए उन्होंने इस किट को बनाया है न कि कारोबार या मुनाफे के लिए.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

महज 500 रुपये के इस जांच किट से  घर बैठे कोई भी व्यक्ति  10 मिनट में ये जांच कर सकता है कि वो कोरोना के संम्रमण से प्रभावित है या नहीं. संक्रमण से कितना प्रभावित है. उसे अस्पताल में भर्ती होने की जरुरत है या नहीं.इतना ही नहीं ,ये किट ये भी बतायेगा कि आपका शरीर कोरोना के संक्रमण से लड़ने में कितना सक्षम है.अगर अप कोरोना से संक्रमित हुए थे लेकिन आपको पता नहीं चला तो ये किट ये भी बतायेगा कि कैसे आपका इम्यून सिस्टम उससे लड़ता रहा.

ब्रावो फार्मा कंपनी के इस कोरोना जांच किट को अप्रूवल के लिए भारत सरकार ICMR में भेंज गया है. एक दो दिनों में उम्मीद है कि इस किट को भारत के बाज़ार में उतारने की अनुमति मिल जायेगी.यानी बहुत जल्द ये किट भारतीय बाज़ार में उपलब्ध होगा.हर कोई इस किट के जरिये अपना, अपने परिवार की जांच कर पायेगा.सबसे ख़ास बात ये है कि अभीतक जो किट इस्तेमाल हो रहा है, वह चाइनीज है और उसका रिजल्ट 80 फिसद सही होता है.लेकिन राकेश पाण्डेय की ब्रावो फार्मा कंपनी की ये जांच किट यूएस और फ़्रांस में निर्मित है जिसकी जांच रिपोर्ट गलत होने की गुंजाइश बहुत कम है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.