By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कांग्रेस का लालू को दो टूक जवाब- हमारा साथ देंगे तो बनेगी सरकार, नहीं तो जेल में काटेंगे दिन

Above Post Content

- sponsored -

गोहिल ने साफ़ कहा कि ये बातचीत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता के सामने होगी. यानी शक्ति सिंह गोहिल के साथ वन टू वन बातचीत करना चाहते थे तेजस्वी यादव आयर जगदानंद सिंह .लेकिन गोहिल इसके लिए तैयार नहीं हुए.

Below Featured Image

-sponsored-

कांग्रेस का लालू को दो टूक जबाब- हमारा साथ देगें तो बनेगी सरकार, नहीं तो होगी जेल

सिटी पोस्ट लाइव : महा-गठबंधन में शामिल घटक दलों के नेता भले सीटों के बटवारे को लेकर सबकुछ ठीकठाक होने का दावा कर रहे हैं लेकिन अंदरखाने घमाशान चल रहा है. कांग्रेस के एक बरिष्ठ नेता के अनुसार तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को सीटों पर बातचीत के लिए बुलाया. गोहिल ने साफ़ कहा कि ये बातचीत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता के सामने होगी. यानी शक्ति सिंह गोहिल के साथ वन टू वन बातचीत करना चाहते थे तेजस्वी यादव आयर जगदानंद सिंह . लेकिन गोहिल इसके लिए तैयार नहीं हुए.

एक दुसरे बरिष्ठ कांग्रेसी नेता के अनुसार शक्ति सिंह गोहिल ने RJD से कहा दिया है कि केन्द्रीय नेत्रित्व की मांग 19 सीटों की है . लेकिन RJD के सूत्रों के अनुसार विधान सभा चुनाव के तर्ज पर RJD ने कांग्रेस को 7 सीट का ऑफर दिया है. कांग्रेस के नेता के अनुसार 7 सीट पर तो समझौता का कोई सवाल ही नहीं उठता है. दरअसल, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पांच राज्यों में BJP की हार के बाद कांग्रेस का जो ग्राफ बढ़ा है ,उसे वह बिहार में 7 सीटों पर समझौता कर नीचे नहीं गिराना चाहती .पिछले चुनाव में कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और दो सीटों पर उसे सफलता मिली थी जबकि 27 सीटों पर चुनाव लड़नेवाली RJD को केवल सीटों पर सफलता मिली थी. इस हिसाब से भी कांग्रेस का दावा RJD से ज्यादा सीटों पर बनता है. कांग्रेस इसी को आधार बनाकर 19 सीटों की मांग कर रही है. एक कांग्रेसी नेता के अनुसार RJD सुप्रीमो लालू यादव ने शक्ति सिंह गोहिल को फोन कर कहा-‘ आपके पास तो चुनाव लड़ने के लिए 10 उम्मीदवार भी नहीं है फिर आप 19 सीट कैसे मांग रहे हैं. शक्ति सिंह गोहिल ने जबाब दिया- लालू जी आप चिंता कांग्रेस की मत कीजिये .कांग्रेस के पास बहुत पहलवान हैं. जब जब अपने विधान सभा और लोक सभा में कांग्रेस को भाव दिया है तब तब केंद्र और राज्य में आपकी सरकार बनी है और जब जब नहीं दिया आपको जेल जाना पड़ा है.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

लालू यादव और कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल के बीच हुई इस बातचीत से तो यहीं लगता है कि सीटों के बटवारे को लेकर बड़ा पेंच फंसा हुआ है.कांग्रेस सूत्रों के अनुसार 12 से कम सीट पर तो समझौता संभव ही नहीं है. अब सबसे बड़ा सवाल- अगर कांग्रेस 12 सीटों पर लडती है तो RJD कितनी सीटें रालोसपा, हम ,VIP पार्टी  और बाम दलों को देगी और कितनी सीटों पर वह खुद लडेगी.सपा और बसपा का क्या होगा? अगर रालोसपा को 5 सीट ,सन ऑफ़ मल्लाह को 2 सीट और हम पार्टी को 2 सीट, बाम दलों को 2 और सपा-बसपा को 1-1 सीट, शरद यादव को 1 सीट भी  भी दिया जाता है तो RJD के लिए 14 से ज्यादा सीटें नहीं बचेगी. जाहिर है 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी RJD अगर खुद 14 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार हो जाती है तभी बात बनेगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.