By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार क्रिकेट लीग में 21 मार्च से 27 मार्च तक भिड़ेंगे बिहार की 5 फ्रेंचाइज टीमें

HTML Code here
;

- sponsored -

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) की संबंध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा बिहार में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग की तारीखों की घोषणा आज कर दी गई है। यह घोषणा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पटना में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में एसोसिएशन के अध्‍यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने की है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) की संबंध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा बिहार में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग की तारीखों की घोषणा आज कर दी गई है। यह घोषणा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा पटना में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में एसोसिएशन के अध्‍यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने की है। उन्‍होंने बताया कि बिहार के खिलाडि़यों को प्रोत्‍साहित करने और उनको एक बड़ा मंच प्रदान करने के लिए इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। यह बिहार का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है।

उन्‍होंने बताया‍ कि बिहार क्रिकेट लीग को BCCI के रूल और रेगुलेशन के तहत कराया जायेगा, जिसका अधिकार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा गठित गर्वनिंग काउंसिल के सदस्‍यो (कुल 7 सदस्‍य) को ही है। बिहार क्रिकेट लीग द्वारा गर्वनिंग काउंसिंल का गठन 25-09-2020 को किया गया है। इस लीग के फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्‍पोटर्स बंगलौर हैं, जिसके प्रबंधक निशांत दयाल हैं, जो बिहार से ही है। वहीं, गर्वनिंग काउंसिल के चेयर मैन सोना सिंह और संयोजक ओम प्रकाश तिवारी हैं।

वहीं, फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्‍पोटर्स के प्रबंधक निशांत दयाल ने बताया कि टी – 20 बिहार क्रिकेट लीग में राज्‍य के 5 फ्रेंचाइज टीम आईपीएल की तर्ज पर आपस में भिड़ेंगी। ये टीमें होंगी – पटना पाइलट्स, आरा एवेन्‍जरस, भागलपुर बुल्‍स, दरभंगा डायमंड्स और गया ग्‍लेडियेर्ट्स। इसमें पांच लोकेशन आरा, गया, भागलपुर, दरभंगा और पटना होंगे। इसमें 100 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसका ऑकन 27 फरवरी को होगा। 7 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 13 मैच खेले जायेंगे। 10 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

उन्‍होंने बताया कि इसका लाइव टेलीकास्‍ट एक ग्‍लोबल स्‍पोर्टस चैनल पर होगा। हर टीम के एक मेंटॉर होंगे, जो इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर होंगे। इन मेंटॉर में वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्‍ने दिलशान, आर पी सिंह और डेनी मौरिसन हैं। इनके रहने से बिहार के खिलाडी का उत्‍साह बढ़ेगा। और अगर अच्‍छा करेंगे तो हमारे बच्‍चों के लिए आगे रास्‍ता खुल जायेगा।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.