By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गया : लॉक डाउन की वजह से तीरंदाजी प्रतियोगिता 2020 का हुआ ऑनलाइन आयोजन

पूरे देश से 8 प्रतिभागी एलिमिनेशन राउंड में ले रहे हैं भाग

;

- sponsored -

लॉक डाउन की वजह पूरे देश में सभी तरह के खेलों के आयोजन पर पाबंदी लगी हुई है। इसी क्रम में महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ के द्वारा तीरंदाजी प्रतियोगिता-2020 का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिसमें पूरे देश के सभी राज्यों से 2-2 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : लॉक डाउन की वजह पूरे देश में सभी तरह के खेलों के आयोजन पर पाबंदी लगी हुई है। इसी क्रम में महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ के द्वारा तीरंदाजी प्रतियोगिता-2020 का ऑनलाइन आयोजन किया गया। जिसमें पूरे देश के सभी राज्यों से 2-2 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसके बाद अब फिलवक्त एलिमिनेशन राउंड प्रतियोगिता चल रही है। जिसमें गया शहर के भी दो सगे भाई वेद नाथ मेहरवार और स्पर्श नाथ मेहरवार भी भाग ले रहे हैं। दोनों सगे भाई शहर के पचमहल्ला मोहल्ले के रहने वाले हैं। अपने घर के ही बने बगीचे में दोनों प्रतिभागियों ने ऑनलाइन तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लिया और बेहतर प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी वेद नाथ मेहरवार ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें हम दो भाई भाग ले रहे हैं। महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ के कोंच द्वारा प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों के प्रदर्शन का ऑनलाइन परिणाम भी बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में हमारा प्रदर्शन बेहतर रहा है। अभी एलिमिनेशन राउंड चल रहा है। उन्होंने कहा कि जब हम स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे, तभी तीरंदाजी सिखाने वाले कोच के द्वारा हमें तीरंदाजी सीखने के लिए प्रेरित किया गया। जिसके बाद हमें भी लगा कि सभी तरह के खेलों में तो भाग ले चुके हैं, अब तीरंदाजी में भी बेहतर करना चाहिए। इसी के मद्देनजर विगत 1 सालों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं और इस ऑनलाइन तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लिए हैं। हमारा प्रयास है कि प्रतियोगिता में सफल होकर गया जिला का नाम रोशन करें।

वही गया जिला तीरंदाजी संघ के कोच बलिराम प्रसाद सिंह ने बताया कि पूरे देश में लॉक डाउन लागू है। जिसकी वजह से खेलों का आयोजन नहीं हो रहा है। पूर्व में महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ के द्वारा तीरंदाजी प्रो प्रतियोगिता आयोजन करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन लॉक डाउन की वजह से यह संभव नहीं हो सका। जिसके बाद महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ ने ऑनलाइन तीरंदाजी-2020 का आयोजन किया। जिसमें पूरे भारतवर्ष के सभी राज्यों से दो 2-2 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। जिसके बाद प्रतियोगिता के आगे बढ़ने के क्रम में अब एलिमिनेशन राउंड में 8 प्रतिभागी ही रह गए हैं। जो महाराष्ट्र, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और बिहार के हैं।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बिहार के गया शहर से 2 प्रतिभागी शामिल हुए हैं। जो ऑनलाइन टूर्नामेंट में अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। महाराष्ट्र तीरंदाजी संघ के कोच द्वारा ऑनलाइन प्रतियोगिता का परिणाम भी बताया जा रहा है। इसमें एक प्रतिभागी दूसरे प्रतिभागी को पछाड़ने में लगे हुए हैं। इस एलिमिनेशन राउंड में जिन प्रतिभागियों का परफॉर्मेंस खराब होगा वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। जिनका प्रदर्शन बेहतर होगा वे आगे की तरफ बढ़ते जाएंगे। इन 8 प्रतिभागियों में जो प्रतिभागी सफल होंगे उन्हें 60 हजार रुपये की नगद राशि पुरस्कार स्वरूप दी जाएगी।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.