City Post Live
NEWS 24x7

कपिल देव की मौजूदगी में होगा बिहार क्रिकेट लीग का आगाज, आज हुआ ट्रॉफी अनावरण

दो शिफ्ट में होंगे BCL के मुकाबले, शेड्यूल हुआ जारी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आईपीएल के तर्ज पर बिहार क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा बिहार में पहली बार 20 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित होने वाली टी- 20 बिहार क्रिकेट लीग (BCL) के ट्रॉफी का आनवरण आज पटना के राजवंशी नगर स्थित ऊर्जा स्‍टेडियम में हुआ। ट्रॉफी का अनावरण बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने किया। इस मौके पर BCL गवर्निंग कौंसिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओम प्रकाश तिवारी, फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्‍पोटर्स के प्रबंध निदेशक निशांत दयाल, बीसीए के सीईओ मनीष राज, जिला प्रतिनिधि संजय सिंह और सभी पांचों फ्रेंचाइजी के मालिक मौजूद रहे।

बीसीएल के ट्रॉफी का आनवरण के बाद संवाददाता सम्‍मेलन में इलिट स्‍पोटर्स के निशांत दयाल ने बताया कि बिहारी प्रतिभा को बड़ा मंच देने के लिए बिहार में आयोजित हो रहे इस टूर्नामंट का आगाज 1983 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के कप्‍तान कपिल देव की मौजूदगी में होगा। उन्‍होंने कहा कि बीसीएल के सभी मुकाबलों में कोविड के नॉमर्स का विशेष ख्‍याल रखा जायेगा और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को कड़ाई से पालन किया जायेगा।

संवाददाता सम्‍मेलन में ही बीसीएल के मैचों का शेड्यूल भी जारी किया गया। एक दिन में दो मैच खेले जायेंगे। पहला मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा और दूसरा मुकाबला शाम 6 बजे से। स्‍टेडियम में फ्लड लाइट्स शाम 5 बजे ऑन होगा, ताकि बिहार के खिलाड़ी दूधिया रौशनी में भी खेलने का अनुभव ले सकें। उन्‍होंने बताया कि पहला मैच 20 मार्च को दोपहर 2 बजे से अंगिका एवेंजर्स और पटना पाइलट्स के बीच खेला जायेगा। दूसरा मैच शाम 6 बजे से दरभंगा डायमंड्स और भागलपुर बुल्‍स का होगा। वहीं, 21 मार्च को पहले मुकाबले में दोपहर 2 बजे गया ग्‍लेडियेर्ट्स, भागलपुर बुल्‍स से भिड़ेंगे और शाम 6 बजे अंगिका एवेंजर्स का सामना दरभंगा डायमंड्स से होगा।

इसी तरह से 22 मार्च को पहले मुकाबले में गया ग्‍लेडियेर्ट्स और दरभंगा डायमंड्स आपस में भिड़ेंगे। फिर शाम 6 बजे पटना पाइलट्स की भिड़ंत भागलपुर बुल्‍स से होगा। 23 मार्च का पहला मुकाबला पटना पाइलट्स व दरभंगा डायमंड्स के बीच होगा और दूसरा मुकाबला गया ग्‍लेडियेर्ट्स व अंगिका एवेंजर्स से होगा, जो क्रमश: 2 बजे और 6 बजे खेला जायेगा। लीग स्‍टेज के आखिरी दिन यानी 24 मार्च को अंगिका एवेंजर्स का मुकाबला भागलपुर बुल्‍स से दोपहर 2 बजे और शाम 6 बजे गया ग्‍लेडियेर्ट्स का मुकाबला पटना पाइलट्स होगा।

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 25 मार्च को दोपहर 2 बजे लीग रैंकिँग की नंबर 1 और नंबर 4 टीम के बीच होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल इसी दिन नंबर 2 और नंबर 3 टीम के बीच होगा। फाइनल मैच 26 मार्च को शाम 4 बजे से सेमीफाइनल में पहले और दूसरे नंबर की टीम के खेला जायेगा।

आपको बता दें कि अंगिका एवेंजर्स के फ्रेंचाइजी ऑनर अमित पांडेय हैं। भागलपुर बुल्‍स के अभिषेक कुमार व श्‍वेता बेदिया, दरभंगा डायमंड्स के राकेश बंसल, पटना पाइलट्स की निमिशा सिंह, विनय चौबे व लीना दयाल, मेंटोर भागलपुर के डीसी राजेश सिंह आईएएस और गया ग्‍लेडियेर्ट्स के फ्रेंचाइजी ऑनर राशिद खान हैं। टूर्नामेंट के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्‍ट यूरो स्‍पोर्स्‍टस पर होगा। मैच के दौरान सभी टीम हर टीम के एक एक मेंटॉर होंगे, जो इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर होंगे। इन मेंटॉर में वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्‍ने दिलशान, आर पी सिंह और डेनी मौरिसन हैं। इनके टीम के साथ टूर्नामेंट के दौरान साथ रहने से बिहार के खिलाड़ियों का उत्‍साह बढ़ेगा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.