By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार की गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह को मिला अर्जुन अवार्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

बिहार की गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह को मिला अर्जुन अवार्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह को मंगलवार को आज अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रेयसी सिंह को अर्जुन पुरस्कार से नवाजा. श्रेयसी को ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने के लिए यह अवार्ड दिया गया.श्रेयसी को यह अवार्ड मिलने से पूरा बिहार गर्वान्वित है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी श्रेयसी सिंह को बधाई दी है.

गौरतलब है कि श्रेयसी स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की पुत्री है. अपने पिता के सपने को साकार करनेवाली श्रेयसी को आज अपने पिता की कमी बहुत खल रही है. उन्होंने डेल्ही में सिटी पोस्ट के संवाददाता आशुतोष झा से विशेष बातचीत में कहा कि पिता के जाने के बाद उनकी माता पुतुल देबी ही उनके लिए रियल हीरो हैं. गौरतलब है कि श्रेयसी सिंह अपने पिता के देहांत के बाद  चुनाव के मैदान में उतरी अपनी मां की बहुत मदद की थी.चुनाव प्रचार की कमान उन्होंने ही संभाला था.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

श्रेयसी ने कहा कि उनके पिता का सपना था कि मैं शूटिंग में टॉप स्थान पर पहुंच कर पूरे बिहार व देश का नाम रोशन करूं. और दिवंगत पिता का यह सपना अब जाकर पूरा हुआ. श्रेयाशी सिंह के पिता स्वर्गीय दिग्विजय सिंह नेशनल राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स की बैठक में भाग लेने के लिए लंदन गये थे. लंदन में ही उनका ब्रेन हैमरेज हो गया था और वे नहीं बच सके.

आज राष्ट्रपति ने जिन खिलाड़ियों को अवार्ड दिया उनमे देश के कई नामी-गिरामी खिलाड़ी शामिल हैं.नीरज चोपड़ा, जिन्सन जॉनसन और हिमा दास (एथलेटिक्स); एन सिक्की रेड्डी (बैडमिंटन); सतीश कुमार (मुक्केबाजी); स्मृति मंदाना (क्रिकेट); शुभंकर शर्मा (गोल्फ); मनप्रीत सिंह, सविता (हॉकी); रवि राठौड़ (पोलो); राही सरनोबत, अंकुर मित्तल, श्रेयसी सिंह (निशानेबाजी); मनिका बत्रा, जी सथियान (टेबल टेनिस); रोहन बोपन्ना (टेनिस); सुमित (कुश्ती); पूजा काडिया (वुशु); अंकुर धामा (पैरा-एथलेटिक्स); मनोज सरकार (पैरा-बैडमिंटन).

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.