By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जीत के बाद धोनी ने कहा गेंद ले लो नहीं तो बोलेगा संन्यास ले रहा हूं

;

- sponsored -

भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 49.2 ओवर में सात विकेट शेष रहते हासिल कर ली। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

जीत के बाद धोनी ने कहा गेंद ले लो नहीं तो बोलेगा संन्यास ले रहा हूं

सिटी पोस्ट लाइव (आर्या चतुर्वेदी ): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच मेलबर्न में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने धोनी और केदार जाधव की शानदार बल्लेबाजी के दम पर सात विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 49.2 ओवर में सात विकेट शेष रहते हासिल कर ली। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रच दिया।

इस सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी ने तीनो मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई। वो मैन ऑफ़ द सीरीज भी रहे। आपको बतादे की इंग्लैंड दौरे पर धोनी ने तीसरा वनडे ख़त्म होने के बाद गेंद को धोनी ने अपने पास रख लिया था जिसके बाद मीडिया में धोनी के रिटायरमेंट के कयास लगाए जा रहे थे धोनी आपको बतादे कि धोनी अपने स्मार्ट जोक्स के लिए भी पहचाने जाते हैं. आलोचकों को बिना बोले कैसे जवाब दिया जाए, यह धोनी बखूबी जानते हैं। इसबात को लेकर मेलबर्न में 87 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने मैच जितने के बाद जब वो खिलाड़ियों से हाथ मिला रहे थे तभी धोनी ने आलोचकों की चुटकी ली।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

दरअसल धोनी जब हाथ मिला रहे थे उसी दौरान बैटिंग कोच संजय बांगड़ा भी वहाँ पहुंचे। धोनी ने उन्हें गेंद सौंपते हुए मजाकिया लहजे में कहा कि “बॉल ले लो नहीं तो बोलेंगे रिटायरमेन्ट ले रहे है। विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी के बदाैलत भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज पर 2 -1 से कब्जा कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया में पहली बार कोई वनडे सीरीज जीतने का कारनामा किया, जिसका श्रेय पूरी टीम के खिलाड़ियों और कप्तान विराट कोहली को जाता है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.