By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

NMCH के मेडिसिन वार्ड में में तैर रही मछलियां, ईलाज के बजाय मछली मार रहे डॉक्टर

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

NMCH के मेडिसिन वार्ड में में तैर रही मछलियां, ईलाज के बजाय मछली मार रहे डॉक्टर

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार राजधानी पटना एक घंटे की झमाझम बारिश से ही पानी पानी हो गई. झमाझम  बारिश ने एक बार फिर से सरकार की  स्वास्थ्य व्यवस्था पर कई कसी सवाल खड़े कर दिए हैं. पिछले मॉनसून की तरह ही इसबार भी आईसीयू में मछलियाँ तैरती नजर आईं. इस बार भी मछलियों ने अस्पताल को ही अपना आशियाना बना लिया.

दरअसल पटना सिटी में बीते देर रात हुई झमाझम बारिश से अगमकुआं स्थित राजधानी पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल एनएमसीएच के मेडिसिन वार्ड में एक बार फिर से पानी घुस गया, जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.अस्पताल का भूमिगत नाला एनएमसीएच के पिछवाड़े स्थित बड़े नाला से जुड़ा होने के कारण अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में मछलियां तैरने लगीं. अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों द्वारा मामले की जानकारी अस्पताल प्रशासन को दिए जाने के बाद संप हाउस की मदद से 1 घंटे के अंदर वार्ड में हुए जलजमाव को निकाल दिया गया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि अस्पताल का मेडिसिन विभाग का भवन काफी पुराना होने के कारण इसका बेसमेंट काफी नीचा है, ऐसे में भारी बारिश होने पर बारिश का पानी वार्ड में घुस जाता है. मॉनसून को देखते हुए एक पखवारा पूर्व अस्पताल प्रशासन द्वारा मेडिसिन विभाग के आईसीयू को सर्जरी विभाग के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था.

मेडिसिन विभाग के वार्ड में होने वाले जल जमाव को देखते हुए अस्पताल प्रशासन द्वारा संप हाउस में एक अतिरिक्त मोटर की भी व्यवस्था की गई है. इस दौरान अस्पताल में तैनात चिकित्सकों ने भी माना कि पुराना भवन का बेसमेंट काफी नीचा होने के कारण बारिश के दिनों में जलजमाव की समस्या बनी रहती है.

डॉक्टर ने राज्य सरकार से मेडिसिन विभाग का नया भवन निर्माण किए जाने की मांग की है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष अगस्त महीने में भारी बारिश होने पर अस्पताल के मेडिसिन विभाग के वार्ड में घुटने भर पानी का जलजमाव हो गया था. विभाग के आईसीयू में भी पानी घुस गया था.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.