By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में जीत लिया गोल्ड मेडल, नीरज चोपड़ा ने कर दिया सोना-सोना

HTML Code here
;

- sponsored -

भारत के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। एथलेटिक्स में उन्होंने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है। नीरज चोपड़ा मेडल ने ओलंपिक खेलों में ट्रैक एंड फील्ड से भारत को पहला ओलंपिक पदक दिलाया है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भारत के जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। एथलेटिक्स में उन्होंने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है। नीरज चोपड़ा मेडल ने ओलंपिक खेलों में ट्रैक एंड फील्ड से भारत को पहला ओलंपिक पदक दिलाया है।भारत का एथलेटिक्स में मेडल जीतने का 121 साल का इंतजार खत्म हो गया है।

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने भारत को इस स्पोर्ट्स में गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने फाइनल में 87.58 मीटर का थ्रो किया और सीधे गोल्ड पर निशाना साधा। नीरज ने पहले अटैम्प्ट में 87.03 मीटर और दूसरे अटैम्प्ट में 87.58 मीटर दूर भाला फेंका। तीसरे अटैम्प्ट में उन्होंने 76.79 मीटर, चौथे और 5वें में फाउल और छठे अटैम्प्ट में फाउल थ्रो किया।

ओलंपिक गेम्स में 13 साल बाद भारत को किसी इवेंट में गोल्ड मेडल मिला है। इससे पहले 2008 में बीजिंग ओलंपिक निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड जीता था। बिंद्रा ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट का गोल्ड अपने नाम किया था।यह ओलिंपिक गेम्स में भारत का अब तक का 10वां गोल्ड मेडल है। भारत ने इससे पहले हॉकी में 8 और शूटिंग में 1 गोल्ड मेडल जीता है। इस तरह यह भारत का यह सिर्फ दूसरा इंडिविजुअल गोल्ड मेडल भी है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

भारत का यह सबसे सफल ओलिंपिक बन गया है। लंदन ओलिंपिक में भारत ने 6 मेडल जीते थे। टोक्यो ओलिंपिक में भारत ने 7 मेडल जीत लिए हैं। नीरज चोपड़ा के गोल्ड के अलावा मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर, पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज और लवलिना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।इसके अलावा भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज और कुश्ती में रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता। वहीं बजरंग पूनिया ने शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल जीता।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.