City Post Live
NEWS 24x7

13 साल बाद हुआ पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव, निर्विरोध चुने गए 5 उम्मीदवार

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पटना जिला क्रिकेट संघ (Patna District Cricket Association Election) का चुनाव रविवार को सफलतापूर्वक संपन्न हो गया. राजनीतिक और कानूनी पेंच में फंसकर 13 वर्षों से क्रिकेट संघ का चुनाव नहीं हो पा रहा था. मगर अब जाकर तीन वर्ष के लिए चुनाव संपन्न हो पाया है. पांच पदों के लिए पांच उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की गई है. नई कमेटी के निर्वाचन के बाद बंद पड़े क्रिकेट टूनार्मेंट (Cricket Tournament) का फिर से आयोजन हो सकेगा. चुनाव के बाद प्रवीण कुमार प्रणवीर (Praveen Kumar Pranvir) फिर अध्यक्ष बने हैं. वहीं, सुनील कुमार का सचिव पद के लिए निर्वाचन हुआ है.

गौरतलब है कि पटना जिला क्रिकेट संघ का पिछला चुनाव 13 जुलाई, 2008 को दो वर्षों की अवधि के लिए हुआ था. उसके बाद अब पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव संपन्न हुआ है. अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर ने बताया कि 13 वर्षों से अधिक समय बीत जाने के बाद चुनाव हो सके हैं. संघ के 57 पूर्ण सदस्य, क्लबों में से 45 सदस्यों ने 30 सितंबर को आयोजित विशेष आम बैठक में चुनाव के लिए अध्यक्ष को अधिकृत किया था. इसी के मद्देनजर पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सीओएम के भंग हो जाने के 45 दिनों में चुनाव कराया गया. उन्होंने बताया कि बीते दो वर्ष से कोरोना संक्रमण के कारण जिला क्रिकेट लीग बाधित हुआ है. नई कमेटी के गठन हो जाने से क्रिकेट लीग सुचारू रूप से चलाया जा सकेगा.

पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव कानूनी पचड़े में पड़ गया था. लिहाजा 13 साल तक चुनाव नहीं कराये जा सके थे. सुनील कुमार और अरुण सिंह के द्वारा पटना हाईकोर्ट में दर्ज केस वापस लेने के बाद पटना जिला क्रिकेट संघ का चुनाव कराया गया. इस बार के चुनाव अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं सहायक चुनाव पदाधिकारी सैयद फैजुल होदा ने बताया कि चुनाव का कार्य संवैधानिक तरीके से संपन्न हुआ. कुल 10 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें दो पदों पर तीन नामांकन फॉर्म रद्द किया गया. दो लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. इस प्रकार से पांच पदों पर सिर्फ पांच उम्मीदवार बचे.

वर्ष 2021-2024 सत्र के लिए पांच उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. इनके नाम इस प्रकार हैं- अध्यक्ष- प्रवीण कुमार प्रणवीर, उपाध्यक्ष- रहबर आबदीन, सचिव- सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित, संयुक्त सचिव- शक्ति कुमार और कोषाध्यक्ष धनंजय कुमार.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.