By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया : श्रीसंत की क्रिकेट में फिर से वापसी हो सकती है।

- sponsored -

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते प्रतिबंध झेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के लिए शुक्रवार का दिन खुशियों से भरा रहा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इस क्रिकेटर पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है.

-sponsored-

सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया : श्रीसंत की क्रिकेट में फिर से वापसी हो सकती है।

सिटी पोस्ट लाइव- स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते प्रतिबंध झेलने वाले भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के लिए शुक्रवार का दिन खुशियों से भरा रहा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इस क्रिकेटर पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है. यानी श्रीसंत की क्रिकेट में फिर से वापसी हो सकती है. हलांकि, सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण और के एम जोसेफ की बैंच ने कहा है कि बीसीसीआई की अनुशासन समिति तीन महीने के दौरान श्रीसंत को दी गई सजा पर दोबारा विचार कर सकती है. आइए जानते हैं आखिर क्या हुआ था उस रात?

2013 में आईपीएल-6 के दौरान श्रीसंत राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. दो और खिलाड़ी अंकित चव्हाण और अजित चंडिला को पुलिस ने देर रात मुंबई के ट्राइडेंट होटल से गिरफ्तार किया था। इनके अलावा 7 सट्टेबाजों की भी गिरफ्तारी हुई थी.पुलिस के मुताबिक खिलाड़ियों और बुकी के बीच 1 ओवर में कम से कम 14 रन देने का सौदा हुआ था जिसके लिए उन्होंने बुकी से 60 लाख रुपये मांगे थे.

Also Read

-sponsored-

मैच से पहले बुकी ने खिलाड़ियों को कोड भी दिए थे जिसके जरिए वो मैदान में रहकर भी बुकी को संकेत दे रहे थे. पुलिस का कहना था कि श्रीसंत ने तौलिये की मदद से बुकी को संकेत दिए. दूसरे खिलाड़ियों ने रिस्ट बैंड घुमाकर और गले के लॉकेट के जरिए संकेत दिए. पुलिस की लगातार आईपीएल के मैचों पर नजर थी। इसके बाद जांच पूरी होने तक बीसीसीआई ने तीनों को आईपीएल से बर्खास्त कर दिया था. बाद में गिरफ्तारी के साथ ही आजीवन प्रतिबंध भी लगा दिया गया.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.