By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बीसीए के कामकाज के तरीके पर सैय्यद सबा करीम ने उठाया सवाल.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :एक क्रिकेट एकेडमी के उद्घाटन के सिलसिले में पटना पहुंचे टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और चीफ सेलेक्टर रहे सैय्यद सबा करीम ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की निंदा की है.उन्होंने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में बदलाव की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि क्रिकेट या स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों को आगे आना होगा, तभी बिहार के क्रिकेटरों का भला होगा. अभी तक ये लोग खुद अहम की लड़ाई लड़ रहे हैं, ऐसे में क्रिकेटरों के लिए क्या करेंगे.

सबा करीम ने कहा कि बिहार में अभी हाल के दिनों में कुछ अच्छे खिलाड़ी निकले हैं.अगर ठीक से काम होता तो और अधिक खिलाड़ी निकल सकते थे. लेकिन, बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कुछ नहीं कर रही है. बिहार क्रिकेट को मान्यता मिले अब तीन साल हो चुके हैं. इस दौरान पटना या बिहार में कितने क्रिकेट मैदान बने? पटना में ऊर्जा स्टेडियम को छोड़ कोई अन्य मैदान नहीं बना.जबकि बिहार के साथ ही जिन राज्यों को मान्यता मिली थी, पता कर लीजिए वहां कितने ग्राउंड बन गए हैं.

सबा ने कहा कि बिहार में प्रतिभा की नहीं इंफ्रास्ट्रक्चर और सही गाइडेंस की कमी है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और चीफ सेलेक्टर रहे सैय्यद सबा करीम ने ईशान किशन को मोस्ट वैल्युएबल क्रिकेटर बताया और शकीबुल गनी की भी तारीफ की.उन्होंने कहा कि अगर सही मायने में यहां दूसरे राज्यों की तरह क्रिकेट पर ध्यान दिया जाए तो बिहार से अभी बहुत से खिलाड़ी निकल सकते हैं.इस बार आईपीएल के ट्रायल में गए बिहारी क्रिकेटरों के बारे में कहा कि उन पर उनकी नजर है. चूंकि आईपीएल का लेवल बहुत हाई होता है, इसलिए उन्हें उस स्तर की सुविधा और कोचिंग मुहैया कराने की आवश्यकता है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.