By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

5 बार 10 विकेट झटकने वाले इस बिहारी क्रिकेटर को टीम इंडिया में मिली जगह, रांची में हुआ डेब्यू

- sponsored -

यूं तो बिहार में क्रिकेट की जो दुर्दशा रही है उसकी खबरें लगातार सामने आती रही है। हाल में आयी फिल्म ‘किरकेट’ में भी इस दुर्दशा को दिखाया गया है। लेकिन इसके बावजूद बिहार के कई क्रिकेटरों ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनायी है। कीर्ति झा आजाद, सबा करीम कई नाम हैं और अब इस लिस्ट में बिहार के मुजफ्फरपुर के शाहबाज नदीम का नाम भी जुड़ गया है।

Below Featured Image

-sponsored-

5 बार 10 विकेट झटकने वाले इस बिहारी क्रिकेटर को टीम इंडिया में मिली जगह, रांची में हुआ डेब्यू

सिटी पोस्ट लाइवः यूं तो बिहार में क्रिकेट की जो दुर्दशा रही है उसकी खबरें लगातार सामने आती रही है। हाल में आयी फिल्म ‘किरकेट’ में भी इस दुर्दशा को दिखाया गया है। लेकिन इसके बावजूद बिहार के कई क्रिकेटरों ने टीम इंडिया में अपनी जगह बनायी है। कीर्ति झा आजाद, सबा करीम कई नाम हैं और अब इस लिस्ट में बिहार के मुजफ्फरपुर के शाहबाज नदीम का नाम भी जुड़ गया है। शनिवार से रांची में शुरू हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में नदीम को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई है. घरेलू क्रिकेट में पिछले दो वर्षों में लगातार सबसे अधिक विकेट लेने के बाद नदीम का भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन हुआ है. शाहबाज नदीम के भारतीय क्रिकेट टीम में चयन होने से उनके पिता जावेद महमूद का वर्षों पुराना सपना साकार हुआ है.भारतीय किक्रेट टीम में टेस्ट डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम मुजफ्फरपुर के चंदवारा के रहने वाले हैं.

झारखंड रणजी टीम की ओर से खेलने वाले 30 साल के शाहबाज नदीम लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की शुरूआत करने वाले नदीम ने महज दो साल की कड़ी मेहनत के बाद 13 साल की उम्र में अंडर 14 की टीम में अपनी जगह बनाई थी. इसके बाद वो अंडर 17, अंडर 19 और रणजी टीम में भी लगातार अच्छा खेल दिखाते रहे. 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 424 विकेट झटकने वाले नदीम बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से दोनों ओर गेंद को मूव कराने में सफल होते हैं.

Also Read

-sponsored-

नदीम ने अभी तक के अपने क्रिकेट करियर में पांच बार 10 विकेट और 19 बार पांच विकेट हासिल किया है. यही वजह है शुक्रवार को अचानक कोलकता में रह रहे शाहबाज नदीम को रांची में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जॉइन करने को कहा गया. शनिवार को जब भारतीय टीम की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट खेलने वाली प्लेइंग 11 के लिए हुई तो उसमें नदीम को टेस्ट टीम में डेब्यू कराया गया.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.