By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पाकिस्तान क्यों बोला- ”इंशाअल्लाह, जीत जाए हिंदुस्तान!

- sponsored -

0

क्रिकेट वर्ल्ड कप अब ऐसी स्थिति में पहुंच चुका है जहां काफ़ी कुछ साफ़ हो चुका है और काफ़ी कुछ नहीं भी. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो टूर्नामेंट रोमांचक दौर में पहुंच चुका है.

-sponsored-

पाकिस्तान क्यों बोला- ”इंशाअल्लाह, जीत जाए हिंदुस्तान!

सिटी पोस्ट लाइव : क्रिकेट वर्ल्ड कप अब ऐसी स्थिति में पहुंच चुका है जहां काफ़ी कुछ साफ़ हो चुका है और काफ़ी कुछ नहीं भी. यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो टूर्नामेंट रोमांचक दौर में पहुंच चुका है. गुरुवार को वेस्ट इंडीज़ को हराने के बाद अब टीम इंडिया रविवार को इंग्लैंड की टीम का मुक़ाबला करेगी.

वहीं, दूसरी तरफ़ दक्षिण अफ़्रीका और न्यूज़ीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान भी सेमी-फ़ाइनल में पहुंचने की आस लगाए हुए है. लेकिन पाकिस्तान के सेमी-फ़ाइनल में पहुंचने की ये आस तभी बरकरार रहेगी जब भारत रविवार को होने वाले मैच में इंग्लैंड को हरा दे.

Also Read

-sponsored-

इसी रोमांच को भांपते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़े ही मज़ाकिया अंदाज़ में ट्विटर पर लिखा, “ये सवाल सभी पाकिस्तानी फ़ैन्स से है. रविवार को होने वाले मैच में आप किसे सपोर्ट करेंगे? इंडिया या इंग्लैंड?”नासिर का ये पूछना था कि पाकिस्तानी क्रिकेट फ़ैंस के धड़ाधड़ जवाब आने लगे. कई जवाब तो ऐसे भी आए जिसकी शायद किसी को उम्मीद न रही हो.

किसी पाकिस्तानी फ़ैन ने जवाब में – ‘जय हिंद’ लिखा तो किसी ने ‘वंदे मातरम’.अहमद ने लिखा, “हम अपने पड़ोसियों से बहुत प्यार करते हैं. हम निश्चित तौर पर इंडिया को सपोर्ट करेंगे.”Jatti Says नाम के अकाउंट से ट्वीट किया गया, “भारत और पाकिस्तान दोनों इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एकजुट हैं.”

Inevitable ने कहा, “मैं पाकिस्तानी हूं लेकिन मैं इंडिया को सपोर्ट कर रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि चाहे जो हो जाए, पाकिस्तानी टीम जीतेगी नहीं. भारतीय टीम हमसे बहुत आगे है.”

Siasat.pk के आधिकारिक अकाउंट से बिल्कुल अलहदा जवाब दिया गया, “हम इंग्लैंड की हार को सपोर्ट करते हैं.”राणा शाज़िब ने बताया कि वो भारत का समर्थन करेंगे और उन्होंने इसकी दो वजहें भी बताईं- भारत हमारा पड़ोसी देश है, भारतीयों में क्रिकेट के लिए जुनून है.

ज़ाकी ज़ैदी ने एक पाकिस्तानी फ़ैन की तस्वीर ट्वीट की जिसमें वो ‘विराट’ लिखी हुई टीशर्ट पहने हुए हैं. ज़ाकी ने लिखा, “ये भी कोई सवाल है भला?”कुछ लोग इस बात से ख़ुश नज़र आए कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच इस तरह की ख़ुशनुमा और दोस्ताना बातें हो रही हैं.एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, “काश नेता ये ट्वीट्स पढ़ पाते!”

भारतीय फ़ैंस भी इस बात से काफ़ी ख़ुश नज़र आए और वो पाकिस्तानियों का शुक्रिया अदा करने से नहीं चूके.हालांकि ऐसा भी नहीं है कि सभी पाकिस्तानी फ़ैन्स ने भारत की जीत इच्छा ही जताई. कुछ के जवाब अलग भी थे. जैसे कि नाज़िया अफ़रीदी ने लिखा, “मैं इंग्लैंड की जीत चाहती हूं. सेमीफ़ाइनल में दोबारा पाकिस्तान को हरवाकर अवाम को हार्ट अटैक थोड़ी दिलवाना है!”

ज़फ़र ने लिखा, “भरोसा करिए, हम इंग्लैंड को सपोर्ट करना चाहते हैं लेकिन ये हमें महंगा पड़ेगा. इसलिए भारत का समर्थन कर रहे हैं. इंशाअल्लाह!”इन तमाम जवाबों के बाद नासिर ने एक बार फिर ट्वीट किया, “मैंने ये ट्वीट मज़ाक की तरह किया था. मुझे लगा था कि आधे लोग नाराज़गी वाले जवाब देंगे लेकिन बदले में प्यार और हाज़िरजवाबी मिली.”

-sponsered-

-sponsored-

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More