By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

BPSC के 65वें संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा-2019 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

- sponsored -

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले वैसे छात्रों के लिए खुशखबरी है जो बीपीएससी के नोटिफिकेशन का इन्तजार कर रहे थें. उनका इन्तजार ख़त्म हुआ. बीपीएससी ने 65 वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा-2019 (BPSC Civil Services 65th combined prelims 2019) का शेड्यूल जारी कर दिया है

-sponsored-

BPSC के 65वें संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा-2019 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

सिटी पोस्ट लाइव- प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले वैसे छात्रों के लिए खुशखबरी है जो बीपीएससी के नोटिफिकेशन का इन्तजार कर रहे थें. उनका इन्तजार ख़त्म हुआ. बीपीएससी ने 65 वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा-2019 (BPSC Civil Services 65th combined prelims 2019) का शेड्यूल जारी कर दिया है. बीपीएससी ने इसके राजिट्रेशन की तिथी भी घोषित कर दी है जिसकी प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई 2019 तक जारी रहेगी तथा आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई को निर्धारित की गई है.

संयुक्‍त प्रारम्भिक परीक्षा, बिहार के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी. यह परीक्षा, कंप्‍यूटर आधारित होगी, जिसमें ऑब्‍जेक्‍ट‍िव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. प्रारंभिक परीक्षा के बाद मुख्‍य परीक्षा आयोजित होगी. किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने वाले उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. लेकिन इसमें उम्र सीमा की बाध्यता है.पी.टी परीक्षा के रजिस्ट्रेशन के लिए सामान्‍य वर्ग के उम्‍मीदवार की उम्र न्‍यूनतम 21 से 37 वर्ष होनी चाहिए.वहीं OBC श्रेणी के उम्‍मीदवार के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष है. जबकि SC, ST के लिए 42 वर्ष निर्धारित की गई है.

Also Read

-sponsored-

लेकिन आपको बता दें कि इसी बीच बीपीएससी मेन्स परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. मुख्य परीक्षा 12,13,14 और 16 जुलाई को होगी जबकि आख़िरी पेपर की परीक्षा 16 जुलाई को होगा. परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 1 बजे से लेकर 4 बजे तक होगी. 12 जुलाई को हिन्दी जबकि 13 और 14 जुलाई को जनरल एग्जाम पेपर I और पेपर II होगा.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट 

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.