By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शिक्षकों की काउंसलिंग और भर्ती की प्रक्रिया शुरू, जानिए कब मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शिक्षा विभाग की ओर से जारी शिड्यूल के मुताबिक, शिक्षकों की काउंसलिंग (Bihar Teacher Counseling) और भर्ती की प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू हो चुकी है जो अगले 28 जनवरी तक चलेगी. इस दौरान काउंसलिंग प्रॉसेस जिला मुख्यालयों पर की जाएगी। करीब 12 हजार पदों के लिए ये काउंसलिंग होगी.शिक्षा विभाग के अनुसार 12,495 नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति (Bihar Teacher Niyojan Schedule) होगी. 6वें फेज के लिए प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों (Bihar Primary Teacher Recruitment) की भर्ती को लेकर काउंसलिंग सोमवार से शुरू हो गई है.1200 नियोजन इकाइयों में करीब 12 हजार पदों के लिए ये काउंसलिंग होगी.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी शिड्यूल के मुताबिक, तीसरे राउंड में शिक्षकों की काउंसलिंग और भर्ती की प्रक्रिया 28 जनवरी तक चलेगी. इस दौरान काउंसलिंग प्रॉसेस जिला मुख्यालयों पर की जाएगी। 22, 24, 25 जनवरी को प्रखंड लेवल की काउंसलिंग जिला मुख्यालयों पर होगी. पंचायत स्तरीय नियोजन के लिए काउंसलिंग 28 जनवरी को की जाएगी.कक्षा 6वीं से 8वीं तक के सामाजिक विज्ञान शिक्षकों का काउंसलिंग शिड्यूल 17 जनवरी को था. 18 जनवरी को 6वीं से 8वीं तक के लिए गणित, विज्ञान और भाषा के शिक्षकों की काउंसलिंग जिला मुख्यालय में होगी. कक्षा एक से पांच तक के शिक्षकों की काउंसलिंग और नियुक्ति 19 जनवरी को होगी। प्रखंड भर्ती इकाई के तहत शिक्षकों की नियुक्ति 22, 24 और 25 जनवरी को होगी.

कक्षा छठी से आठवीं तक के सामाजिक विज्ञान शिक्षकों की 22 जनवरी और अन्य (गणित, विज्ञान और भाषा) के शिक्षकों की काउंसलिंग 24 जनवरी को होगी. पहली से पांचवीं कक्षा के शिक्षकों की काउंसलिंग और भर्ती 25 जनवरी को होगी. पंचायत इकाई के अंतर्गत कक्षा एक से पांच तक के शिक्षकों की काउंसलिंग और नियुक्ति 28 जनवरी को होगी. प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.