City Post Live
NEWS 24x7

IPS विकास वैभव बच्चों को मुफ्त में करवाएंगे IIT-NEET की तैयारी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : IPS अधिकारी विकास वैभव प्रदेश के गरीब और वंचित परिवारों के बच्चों को मुफ्त में IIT और NEET के प्रवेश परीक्षा की कोचिंग देगें.बिहार के 80 गरीब बच्चों को फ्री में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाएगें.‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ (Let’s Inspire Bihar) नाम से मुहिम चलाकर बिहार के युवाओं (Bihar Youth) को राज्य के लिए कुछ करने और सोचने के लिए प्रेरित करनेवले आईपीएस अधिकारी विकास वैभव शुरू से ही अपने सामाजिक दायित्वों को लेकर सजग रहे हैं.
लेट्स इंस्पायर बिहार मुहिम के तहत इंजीनियरिंग और मेडिकल (IIT और NEET) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी.

गृह विभाग के विशेष सचिव आईजी विकास वैभव ने इस मुहिम की शुरुआत की है. विकास वैभव के अनुसार पहले फेज में राजधानी पटना और भागलपुर में बच्चों के लिए यह व्यवस्था की गई है. दोनों जगह 40 बच्चों का हॉस्टल बनकर तैयार है जहां खाना-पीना और कोचिंग की मुफ्त व्यवस्था होगी. बिहार के सभी जिलों में 27 फरवरी को इसके लिए परीक्षा का आयोजन होगा जिसमें सफल होने वाले 40-40 बच्चों को इस मुहिम के तहत मुफ्त में प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी.उन्होंने कहा कि ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ के लोग बच्चों के घर जाकर उनका सत्यापन करेंगे. इस परीक्षा में राज्य का कोई भी छात्र शामिल हो सकता है. लेकिन, वित्तीय रूप से कमजोर व प्रतिभावान छात्रों का ही चयन होगा.

आईपीएस विकास वैभव ने ट्वीट कर कहा कि हर जिले में इसकी परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए छात्रों को सही जानकारी https://forms.gle/dERMzt4wkk2SdS46A पर जा कर भरनी होगी. पूरी जानकारी फॉर्म में भरते ही मुहिम से जुड़े लोग उनके घर जाकर संपर्क कर सकेंगे. परीक्षा पास कर चयन होने वाले छात्रों को अनुभवी शिक्षक आईआईटी और नीट की तैयारी करवाएंगे जिसकी विकास वैभव खुद मॉनिटरिंग करेंगे.कोचिंग का कितना फायदा हो रहा है इसके लिए विकास वैभव खुद समय-समय पर क्लास लेंगे और बच्चों की परीक्षा लेंगे. विकास वैभव ने बताया कि यह शिक्षा, समता व उद्यमिता के क्षेत्र में योगदान करने के लिये स्वैच्छिक लोगों का अभियान है, और हम लोग इस मुहिम को और आगे तक लेकर जाएंगे ताकि गरीब से गरीब बच्चा पढ़-लिख कर बिहार और देश के लिए कुछ बेहतर कर सके.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.