By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मैट्रिक-इंटर की परीक्षा के लिए डीसी ने सभी केंद्राधीक्षकों के साथ की बैठक

59 माध्यमिक एवं 38 इंटरमीडिएट केंद्रों पर होगी परीक्षाएं

HTML Code here
;

- sponsored -

आगामी 24 मार्च से 25 अप्रैल तक रामगढ़ जिले में होने वाली वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर मंगलवार को रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा ने समाहरणालय सभाकक्ष में सभी केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक की।

-sponsored-

रामगढ़ : आगामी 24 मार्च से 25 अप्रैल तक रामगढ़ जिले में होने वाली वार्षिक माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर मंगलवार को रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा ने समाहरणालय सभाकक्ष में सभी केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी केंद्र अधीक्षकों को शांतिपूर्ण, कदाचार मुक्त एवं कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने केंद्र अधीक्षकों को पुनः पेयजल, शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की जांच करने का निर्देश देते हुए सभी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

कोरोना के मद्देनजर उपायुक्त ने सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि सभी बच्चे परीक्षा के दौरान अनिवार्य रूप से पूरे समय मास्क लगाकर रखें एवं केंद्र पर सैनिटाइजर की व्यवस्था हो। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि अगर परीक्षा के दौरान कोई भी बच्चा किसी उपकरण, कागज अथवा किसी भी माध्यम से नकल करता पकड़ा जाता है तो उसे निष्कासित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त छात्र के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने सभी केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा के सफल आयोजन हेतु जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न केंद्रों के लिए प्रतिनियुक्त किए गए दंडाधिकारियों, उड़नदस्ता, नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों आदि के साथ संपर्क में रहने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने सभी केंद्राधीक्षकों को पुनः झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा परीक्षा के संचालन हेतु जारी दिशा-निर्देशों को पढ़ने एवं उन पर अमल करने का निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 24 मार्च से 25 अप्रैल तक होने वाले माध्यमिक परीक्षा के लिए 59 परीक्षा केंद्रों पर कुल 13059 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 38 केंद्रों पर कुल 9964 विद्यार्थी परीक्षा में भाग लेंगे। बैठक के दौरान उपरोक्त के अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी, कोषागार पदाधिकारी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्र अधीक्षकों सहित अन्य उपस्थित थे।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.