By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हाईस्कूलों के शिक्षक नियुक्ति के लिए नया शिड्यूल जारी, 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र मिलेगा.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है.बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने हाईस्कूलों में 32714 शिक्षक नियुक्ति के लिए वैसे नियोजन इकाइयों के लिए नया शिड्यूल जारी किया गया है, जिनमें मेधासूची तैयार नहीं हो पाई थी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने जिलों को पत्र भेज कर कहा है कि निर्धारित तिथि तक काउंसिलिंग कार्य पूरा कर अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दें.इन नियोजन इकाइयों में 20 से 23 अगस्त तक मेधासूची में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जाएगी. अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 26 अगस्त को दिया जाएगा.

नगर निकाय नियोजन इकाई में नियुक्ति संबंधी कार्य मेधा सूची औपबंधित प्रकाशन के बाद दावा आपत्ति निराकरण कर मेधा सूची का अनुमोदन नहीं किया जा सका था. जिला परिषद नियोजन इकाई द्वारा मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर ससमय नियुक्ति नहीं होने के साथ ही अन्य कारणों से नियुक्ति प्रक्रिया में बाधा पैदा हो गई थी.अब उन नियोजन इकाइयों के लिए संशोधित शिड्यूल जारी किया गया है.आपत्तियों का निराकरण कर मेधासूची का प्रकाशन- 3 अगस्त को होगा.नगर निगम के लिए मेधा सूची में सम्मिलित सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र का मिलान या जांच- 6 अगस्त को होगा.

जिला स्तर पर कैंप लगाकर नगर परिषद के लिए मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र की जांच- 8 अगस्त को की जायेगी.जिला स्तर पर कैंप लगा कर नगर पंचायत के लिए मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र का मिलान और जांच -10 अगस्त को होगी.जिला परिषद के लिए मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच- 12 अगस्त को होगी.उपस्थित अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र के मिलान या जांच के आधार पर तैयार अंतिम मेधा सूची का जिला परिषद या शहरी निकाय द्वारा अनुमोदन -16 अगस्त तक.नियोजन इकाई द्वारा अंतिम मेधा सूची का अंतिम मेधा सूची का सार्वजनीकरण, विद्यालयवार व विषयवार रिक्ति का जिला के एनआईसी वेबसाइट पर प्रकाशन- 18 अगस्त होगी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

नगर निगम नियोजन इकाई द्वारा अनुमोदित अंतिम मेधा सूची से रोस्टर बिंदु के अनुसार अभ्यर्थियों के चयन के लिए काउंसिलिंग – 20 अगस्त को होगी.जिला स्तर पर विभिन्न नगर परिषद या पंचायत नियोजन इकाई द्वारा अनुमोदित अंतिम मेधा सूची से रोस्टर बिंदु के अनुसार अभ्यर्थियों के चयन के लिए काउंसिलिंग – 22 अगस्त को होगी.जिला स्तर पर जिला परिषद नियोजन इकाई द्वारा अनुमोदित अंतिम मेधा सूची से रोस्टर बिंदु के अनुसार अभ्यर्थियों के चयन के लिए काउंसिलिंग – 23 अगस्त को होगी.सबसे खास बात चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र- 26 अगस्त को मिलेगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.