City Post Live
NEWS 24x7

पटना में गर्मी के कारण बदला स्कूलों का समय.

15 अप्रैल से सुबह 11.45 बजे तक ही खुलेंगे राजधानी के सभी स्कूल, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले एक सप्ताह से बिहार में गर्मी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 4 दिनों में अधिकतम तापमान में वृद्धि होगी और 44 डिग्री तक अधिकतम तापमान पहुंच सकता है. पछुआ हवा के कारण लू ने कहर ढाना शुरू कर दिया है. भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के निजी और सरकारी दोनों ही स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है. पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सरकारी और निजी स्कूलों को एक 11:45 बजे तक ही संचालित करने का आदेश जारी कर दिया है.

यह आदेश कल यानी शनिवार से सभी स्कूलों पर लागू हो जाएगा. डीएम के आदेश के अनुसार निर्धारित समय के बाद स्कूल खुले रहने पर कार्रवाई होगी. इसके लिए डीएम चंद्रशेखर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये हैं.डीएम ने कहा कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए निर्णय लिया गया है। विशेष रूप से दोपहर के समय अधिक गर्मी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर इसका असर पड़ रहा है. डीएम ने कहा कि बच्चों का स्वास्थ्य उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्य के 10 जिलों में पारा 40 डिग्री के पास रहा और मौसम विभाग ने 2 जिलों में हीटवेव के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. पिछले 24 घंटे की बात करे पटना राजभर में सबसे गर्म रहा है, जहां का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.भीषण गर्मी में स्कूल जाने वाले बच्चों की तबियत खराब हो रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.