City Post Live
NEWS 24x7

पटना विश्वविद्यालय में फर्स्ट मेरिट लिस्ट का कटऑफ 100 प्रतिशत तक पहुंचा.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पटना विश्वविद्यालय में चार वर्षीय स्नातक की पहली मेरिट लिस्ट गुरुवार को जारी हो गई है. सामान्य और वोकेशनल स्नातक कोर्स में कई विषयों जैसे बीसीए, जूलॉजी, राजनीति शास्त्र, भूगोल, बीकॉम में 100 प्रतिशत तक अधिकतम कटऑफ गया है. जब विवि प्रशासन ने जांच की तो  पता चला कि जिन छात्रों के  नाम लिस्ट में है, उन्होंने  12वीं में 100 प्रतिशत अंक मिलना दर्ज किया है, जबकि उनके मूल अंकपत्र में कम नंबर हैं.

 

डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो. अनिल कुमार का कहना है कि छात्रों ने भूलवश या जानबूझकर गलत अंक भरा, जिससे सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटर सिस्टम में उनका नाम मेरिट लिस्ट में आ गया है. ऐसा कई बार साइबर कैफे से भी फॉर्म भरने के कारण होता है. वेरिफिकेशन में जिन छात्रों  का अंकपत्र, प्रमाणपत्र सही नहीं होगा  उनका नामांकन नहीं लिया जाएगा.वैसे छात्र  नामांकन प्रक्रिया से वे बाहर हो जाएंगे.

 

पटना साइंस कॉलेज में जूलॉजी एवं गणित का कटऑफ अधिक रहा. बीएन कॉलेज में राजनीति शास्त्र एवं इतिहास का कटऑफ अधिक रहा. मगध महिला कॉलेज में छात्राओं की पहली पसंद राजनीति शास्त्र रही. पटना कॉलेज में भी राजनीति शास्त्र में ही उम्मीदवारों की रुचि देखी गई.पीयू के प्रति कुलपति प्रो. अजय कुमार सिंह ने पहली मेरिट लिस्ट ऑनलाइन जारी की. सामान्य और वोकेशनल स्नातक कोर्स का अलग कटऑफ जारी किया गया है. नामांकन भी अलग ही होगा. चयनित अभ्यर्थी एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर ऑनलाइन पेमेंट के बाद पेमेंट स्लिप डाउनलोड करेंगे.

फिर एलाटमेंट लेटर, पेमेंट स्लिप, मूल प्रमाणपत्र एवं एक सेट छायाप्रति तथा 4 पासपोर्ट साइज फोटो  लेकर  कॉलेज में 9 से 13 जून (रविवार छोड़कर) को काउंसिलिंग के लिए 10 से 4 बजे के बीच उपस्थित होगें. काउंसिलिंग के लिए उपस्थित नहीं होने पर नामांकन की दावेदारी समाप्त हो जाएगी. नामांकन के बाद यदि आवेदक विषय या कॉलेज बदलना चाहेंगे तो उनके लिए स्लाइड अप की व्यवस्था पोर्टल पर की गई है।.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.