By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में मैट्रिक-इंटर परीक्षा के पहले दिन विद्यार्थियों में रहा उत्साह

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से संचालित मैट्रिक-इंटर की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई।

-sponsored-

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से संचालित मैट्रिक-इंटर की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई। पहली पाली में मैट्रिक की परीक्षा देने केंद्रों पर पहुंचे विद्यार्थियों में ऑफलाइन परीक्षा को लेकर उत्साह दिखा। बच्चों को सेंटर तक छोड़ने के लिए अभिभावक भी पहुंचे। एग्जाम से पहले ही केंद्रों पर भारी भीड़ दिखी। रांची में सुबह नौ बजे से ही बच्चे परीक्षा केंद्र के बाहर जमा हो गए थे।

 

 

पहली पाली में सुबह 9.45 बजे से मैट्रिक की परीक्षाएं प्रारंभ हुई हैं। इंटर की परीक्षाएं दोपहर दो बजे से शुरू हुई हैं। मैट्रिक व इंटर में गुरुवार को पहले दिन वोकेशनल विषयों की परीक्षा हो रही है। मैट्रिक की परीक्षाएं 20 अप्रैल तक चलेंगी। इंटर की परीक्षाएं 25 अप्रैल को संपन्न होंगी।

रांची उपायुक्त छवि रंजन के निर्देशानुसार सभी परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा था। जानकारी के अनुसार रांची, जमशेदपुर, धनबाद सहित राज्य के सभी जिलों में के अलग-अलग केंद्रों पर कमोबेश एक जैसा नजारा दिखा। केंद्रों के अंदर कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं। बच्चों को एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी पर बैठाया गया है। केंद्रों पर पुलिस बल की भी तैनात की गई है। इसके अलावा अलग-अलग केंद्रों पर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.