By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

के.आई.आई.टी. ने शीर्ष भारतीय विश्वविद्यालयों में अपना स्थान बरकरार रखा

टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स 2021 जारी

HTML Code here
;

- sponsored -

कीट विश्वविद्यालय ने द टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021 में इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हर साल की तरह इस साल भी टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से वर्ल्ड एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग का परिणाम जारी किया गया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कीट विश्वविद्यालय ने द टाइम्स हायर एजुकेशन एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2021 में इस साल भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हर साल की तरह इस साल भी टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से वर्ल्ड एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग का परिणाम जारी किया गया है। इसमें उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ एशिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों की सूची में 251+ श्रेणी में KIIT देश के सर्वश्रेष्ठ सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के बीच 30वें स्थान पर है। इसी तरह, जनरल इंजीनियरिंग की ओवरल श्रेणी में, देश के पूर्वांचल में श्रेष्ठ सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों में कीट 15वें स्थान पर है।

टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से शिक्षण, अनुसंधान, ज्ञान का आदान प्रदान, अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण आदि विभिन्न मानदंडों पर विश्वविद्यालयों की रैंकिंग की गई है। कीट के व्यापक कार्यक्रमों सहित 200 से अधिक पाठ्यक्रम हैं. इनपर विचार करने पर देशभर के सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के बीच कीट ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से पिछले 50 वर्षों में एशिया सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों को इस चयन प्रक्रिया में शामिल किया जा रहा है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि कीट 24 साल पुराना संस्थान है, लेकिन सिर्फ 17 साल में विश्वविद्यालय के रूप में कीट ने उपरोक्त सभी मानदंडों को पूरा कर 251+ रैंक, देश में 30वें और जनरल इंजीनियरिंग की ओवरल श्रेणी में 15वें स्थान पर रहकर ओडिशा का गौरव बढ़ाया है। टाइम्स हायर एजुकेशन की ओर से इस साल की एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग एक विश्व स्तरीय प्रदर्शन सूची है। इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में लगातार हर साल कीट का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है।

इस सफलता के लिए कीट और कीस के संस्थापक ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, अध्यापक-अध्यापिकाओं, कर्मचारियों को उनके उत्तम दूरदृष्टि और प्रयासों के लिए धन्यवाद और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि हर साल, देश के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी विश्वविद्यालय, जैसे कि IIT और NIT आदि सरकारी विश्वविद्यालयों व प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालयों के समान कीट ने बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा हैं। यह ही किट की सफलता है।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.