By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ONLINE पढ़ाई के लिए अब आ गया है Affordable Laptop, जानें इसके फीचर्स.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :देश में बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से पिछले एक साल से बच्चों की पढ़ाई लिखाई बाधित है.थोड़ी बहुत जो पढ़ाई हो रही हैं, वह ऑनलाइन हो रही है. संक्रमण के डर से अब बच्चों की सिर्फ ऑनलाइन क्लास ही हो रही है. लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंप्यूटर निर्माता कंपनी HP अब बेहद सस्ता लैपटॉप बाजार में ले आई है. छोटे बच्चों के लिए नया लैपटॉप एक सही ऑप्शन हो सकता है.

HP ने हाल ही में एक नया HP Chromebook 11a लॉन्च कर दिया है. इस नए लैपटॉप  को दूसरी से सातवीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया गया है.  कंपनी का दावा है कि बच्चों की ऑनलाइन क्लास के लिए ये लैपटॉप बिल्कुल सटीक गैजेट है.इस बेहद छोटे लैपटॉप को स्कूली बच्चों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. नए लैपटॉप में MediaTek MT8183 Octa-Core का प्रोसेसर दिया गया है. इस लैपटॉप में 11.6 इंच की स्क्रीन दी गई है. यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए लैपटॉप में एक Voice-enabled Google Assistant भी दिया गया है.

इस नए HP Chromebook 11a लैपटॉप में 4GB RAM और 64GB स्टोरेज मिलता है. इसे 256GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है. साथ ही Google One की ओर से अतिरिक्त 100GB क्लाउड स्टोरेज भी मिल रहा है. नए HP Chromebook 11a में 37 WHr Li-Ion polymer बैटरी दी गई है. एक बार फुल चार्ज करने पर ये लैपटॉप 16 घंटे तक लगातार चल सकता है. लैपटॉप USB Type-A और Type-C port के साथ दिया जा रहा है. इसमें एक खास MicroSD slot भी मिलता है.जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस नए HP Chromebook 11a की कीमत 21,999 रुपये रखी है. इस नए लैपटॉप को ई-कॉमर्स साइट्स से खरीदा जा सकता है.

;

-sponsored-

Comments are closed.