By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 200Km की होगी रेंज, बुकिंग शुरू.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मुंबई बेस्ड स्टॉर्ट-अप कंपनी Strom Motors ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Strom R3 की प्री-बुकिंग शुरु कर दी है. इस कार को बुक करने के लिए आपको 10,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी.  Strom R3 टू डोर (दो दरवाजों वाली) और तीन पहियों वाली कार है. इसके पिछले हिस्से में एक पहिया और आगे की तरफ दो पहिए दिए गए हैं. इस कार को खास कर मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू जैसे शहरों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. कंपनी ने इसे मसक्यूलर लुक के साथ LED लाइट्स, डुअल टोन और सनरूफ से सजाया है.

इस कार के साइज की बात है तो इस कार की लंबाई 2,907mm, चौड़ाई 1,405mm, उंचाई 1,572mm और इसमें 185mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. इस कार का कुल वजन महज 550 किलोग्राम है, और इसमें 13 इंच के स्टील व्हील का प्रयोग किया गया है. देखने में ये कार काफी आकर्षक है.Strom R3 में कंपनी ने 13 kW की क्षमता का हाई इफिसिएंशी मोटर का प्रयोग किया है जो कि 48 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. फास्ट चार्जर भी दिया गया है जिसकी  मदद से इस कार की बैटरी महज 2 घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी. इसे सामान्य 15 एम्पीयर की क्षमता के घरेलू सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है.

Strom R3 सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है. इस कार को चलाने का खर्च महज 40 पैसे प्रति किलोमीटर है. इस कार को तीन वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जो कि अलग अलग ड्राइविंग रेंज प्रदान करते हैं. जिसमें 120 km, 160km और 200 km ड्राइविंग रेंज शामिल है. यह कार कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें इलेक्ट्रिक ब्लू, नियॉन ब्लू, रेड और ब्लैक कलर शामिल है.

;

-sponsored-

Comments are closed.