By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ का अलर्ट, आंधी-बारिश की चेतावनी

;

- sponsored -

चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ (Amphan Cyclone) बिहार में बड़े पैमाने पर तबाही मचा सकता है.मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ का असर बिहार में भी दिखने वाला है. इस तूफान और चक्रवात के कारण बिहार के लिए अगले 72 घंटे काफी अहम हैं.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ (Amphan Cyclone) बिहार में बड़े पैमाने पर तबाही मचा सकता है.मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ का असर बिहार में भी दिखने वाला है. इस तूफान और चक्रवात के कारण बिहार के लिए अगले 72 घंटे काफी अहम हैं. इस दौरान बिहार के कई जिलों में आंधी, बारिश हो सकती है. इसके लिए बिहार में आंधी और बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अलर्ट में बिहार में कल यानी 20 मई से लेकर 22 मई के बीच चक्रवाती तूफान  का असर होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. तूफान के कारण इस दौरान कई जिलों में तेज हवा के साथ- साथ बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की भी बात कही गई है. इससे पहले मंगलवार को ही राजधानी पटना समेत कई जिलों में मौसम का रूख एक बार फिर से बदलता दिख कहा है.

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक तूफान की तीव्रता बिहार आते-आते हालांकि कम होने की उम्मीद है लेकिन बावजूद इसके मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग द्वारा जो अलर्ट जारी किया गया है उसके अनुसार इस तूफान के प्रभाव से बिहार के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे और 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. चक्रवात एम्फन के कारण अगले 2 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि अम्फान तूफान की उच्चतम रफ़्तार 220-240 (अधिकतम 265) किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.