By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आनंद कुमार दिखेंगे KBC में, बिग बी के सामने नयी भूमिका में होंगे सुपर-30 के संस्थापक

;

- sponsored -

सुपर-30 के संस्थापक और विश्वप्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार एक बार फिर से टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 12वें सीजन में नजर आने वाले हैं। वो इस बार वो प्रतिभागी नहीं बल्कि केबीसी में विशेषज्ञ के रूप में नजर आएंगे।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : सुपर-30 के संस्थापक और विश्वप्रसिद्ध गणितज्ञ आनंद कुमार एक बार फिर से टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 12वें सीजन में नजर आने वाले हैं। वो इस बार वो प्रतिभागी नहीं बल्कि केबीसी में विशेषज्ञ के रूप में नजर आएंगे।

आनंद कुमार ने इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है।उन्होंने लिखा है कि अगर आपके पास समय है तो सात दिसंबर (सोमवार) को कौन बनेगा करोड़पति जरूर देखें। मैं वहां विशेषज्ञ के तौर पर रहूंगा।अमिताभ बच्चन जी, आपके साथ बात करने से हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है। केबीसी की पूरी टीम को बधाई।

आनंद कुमार कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी 12) के 51वें, 61वें और 62वें एपिसोड में वह विशेषज्ञ के रूप में शिरकत करेंगे। इस शो के प्रस्तोता अभिनेता अमिताभ बच्चन हैं और इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागियों की मदद के लिए प्रत्येक एपिसोड में एक विशेषज्ञ भी होते हैं, जो एक लाइफलाइन के तहत प्रत्येक प्रतिभागी के एक सवाल का जवाब दे सकते हैं।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बता दें कि गणितज्ञ आनंद कुमार ने 2017 में भी केबीसी में भाग लिया था। इसमें वो 25 लाख रुपये जीते थे। उऩ्होंने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म आरक्षण में अपनी भूमिका की तैयारी में भी मदद की थी। आईआईटी एंट्रेंस के लिए गरीब बच्चों को तैयारी कराने वाले संस्थान सुपर 30 के आनंद कुमार का शिक्षा जगत में काफी सम्मान है।

सुपर 30 पर आधारित एक फिल्म भी बनी थी जो सुपरहिट हुई थी। केबीसी में विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किए जाने पर आनंद कुमार ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। सदी के महानायक के कार्यक्रम में मौका मिलना बड़ी बात होती है।

;

-sponsored-

Comments are closed.