By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज से खुल गया पटना का रीजेंट फन सिनेमाज, कोरोना से बचाव के लिए कर रहे नई तकनीक का इस्तेमाल

;

- sponsored -

कोरोना संकट के दौरान देशभर में सरकार ने सभी भीड़-भाड़ वाले जगह को बंद रखने के निर्देश दिए थे. स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर और कोचिंग बंद रखने का निर्देश था. समय बीतने के साथ ही लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना संकट के दौरान देशभर में सरकार ने सभी भीड़-भाड़ वाले जगह को बंद रखने के निर्देश दिए थे. स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर और कोचिंग बंद रखने का निर्देश था. समय बीतने के साथ ही लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन लोगों को कुछ रियायतें दी गई. अब केंद्र सरकार ने सिनेमा घरों को भी खोलने के निर्देश दे दिए है. आज से पटना का रीजेंट फन सिनेमा फिर से गाइडलाइंस के साथ शुरू हो रहा है.

पटना के लोग जब मूवी देखने पहुंचे तो उनको किसी प्रकार का डर न हो इस बात का सिनेमाघर को खास धयान रखना होगा. हॉल के अंदर खास तौर पर अल्ट्रावॉयलेट रेज सिस्टम लगाया गया है. यह सिस्टम कोरोना या किसी भी प्रकार के वायरस की रोकथाम में मदद करेगा. इससे एयर का रिसर्कुलेशन नहीं होगा. अंदर में फ्रेश हवा मिले इसके लिए मर्व -13 फिल्टर सिस्टम भी लगाया गया है, इसके जरिये किसी भी प्रकार के वायरस को मारा जा सकता है. दोनों सिस्टम को इस्तेमाल करने वाला भारत का पहला सिनेमा हॉल है.

सिनेमा हॉल के एयरकंडीशन सिस्टम को भी पहले की तुलना में और ज्यादा बेहतर किया गया है, ताकि हॉल के अंदर मूवी देख रहे लोगों को फ्रेश हवा मिल सके.  हॉल में इंट्री से पहले मेन गेट पर ही एक-एक व्यक्ति को अच्छे से चेक किया जाएगा. बगैर मास्क के हॉल के अंदर किसी की इंट्री नहीं होगी. जिनके पास मास्क नहीं होगा, उन्हें हॉल मैनेजमेंट अपने तरफ से फ्री में एक मास्क दिया जायेगा. हर उम्र के लोगों सिनेमाघर जा सकते है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

आपको बता दे हर एक व्यक्ति को अल्टरनेट बैठाया जाएगा, यानी दो लोगों के बीच में एक सीट का फासला होगा. अब परिवार के लोग भी एक साथ नहीं बैठ पाएंगे. उन्हें भी सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करना होगा| मूवी के खत्म होने के बाद बाहर निकलने की भीड़ -भाड़ नही होनी चाहिए. एक-एक रो के जरिए लोगों को एक्जिट कराया जाएगा. ये सबके लिए पब्लिक ऐड्रैस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा.

अब हॉल के अंदर ही खाने का पैकेट दिया जायेगा. 130 रूपए के टिकेट के साथ ही 40 रूपए का पॉपकॉर्न फ्री दिया जायेगा. अब टिकेट पेपरलेस होगा और अब शो का टिकेट 6 दिन पहले एडवांस में ले सकते है. पेपरलेस टिकट की व्यवस्था हॉल के बॉक्स ऑफिस काउंटर पर की गई है. लोग ऑनलाइन भी पेपरलेस टिकट ले सकते हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.