By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

इस बार दशहरा में नहीं होगी हर साल की तरह बारिश, जानिये मौसम का हाल

HTML Code here
;

- sponsored -

वर्ष 2019 और 2020 में दशहरा के दौरान पटना सहित राज्‍य के तमाम शहरों में बारिश होने से मेला और पूजा का मजा किरकिरा हो गया था. 2019 में तो लगातार बारिश के कारण पटना के ज्‍यादातर इलाकों में जलजमाव हो गया था.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : वर्ष 2019 और 2020 में दशहरा के दौरान पटना सहित राज्‍य के तमाम शहरों में बारिश होने से मेला और पूजा का मजा किरकिरा हो गया था. 2019 में तो लगातार बारिश के कारण पटना के ज्‍यादातर इलाकों में जलजमाव हो गया था. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार बिहार में दशहरा के मौके पर राज्‍य में बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे बिहार व झारखंड से विदा हो गया है। दो दिनों बाद मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों से एवं महाराष्ट्र और उत्तर-पूर्व भारत के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई के आसार है. प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान मौसम सामान्य रहा और अगले 24 घंटों के दौरान मौसम सामान्य रहने का पूर्वानुमान है.

प्रदेश में पश्चिमी हवाओं का प्रभाव है लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है. पश्चिमी हवाओं के प्रभाव के कारण प्रदेश के तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट के आसार हैं. अक्टूबर के अंत तक प्रदेश में लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास होगा. नवंबर के दूसरे सप्ताह से दिन में हल्की ठंड का असर दिखाई पड़ेगा. प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस माधोपुर में दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री, गया का 33.1 डिग्री, भागलपुर का 33.5 डिग्री दर्ज किया गया.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.