By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

TOP 10 NATIONAL न्यूज़, आईएएस गिरफ़्तार,कश्मीर में खौफ का माहौल

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

1.

दुर्घटना में पत्रकार की मौत, आईएएस गिरफ़्तार .

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में तेज रफ़्तार कार ने एक स्थानीय पत्रकार को रौंद दिया. घटना में पत्रकार मोहम्मद बसीर की मौत हो गई.पत्रकार को रौंदनेवाला एक आईएएस अधिकारी है. आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमण ने अपनी कार से पत्रकार मोहम्मद बशीर की बाइक को इतनी जोरदार टक्कर मार दी थी कि घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमण तेज़ रफ़्तार में गाड़ी चला रहे थे जिसकी चपेट में पत्रकार आ गए और उनकी मौत हो गई. पुलिस ने आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है.

2. कश्मीर में खौफ का माहौल , जुटाने लगे हैं लोग जरुरी सामान    

श्रीनगर में सरकार की ओर से अडवाइज़री जारी किये जाने  के बाद लोगों में हड़बड़ी मच गई है.कश्मीर में एक-दो महीने के लिए बंद जैसे हालात पैदा होने की आशंका सताने लगी है.लोग ज़रूरत के सामान को जमा करने में जुट गए हैं. लोग गाड़ियों के साथ साथ डब्बों में भी पेट्रोल जमा कर रहे हैं. राशन की दुकानों से लेकर हर जगह लोगों की लाइन लगी है. एटीएम में कैश ख़त्म होने से हाहाकार सी मची हुई है.

सरकार की तरफ से दो दिन पहले जारी अडवाइज़री में यह भी कहा गया था कि यहां जो पर्यटक हैं उन्हें भी निकलना चाहिए. शनिवार से घाटी में बाहर से आए लोगों का निकलना जारी है. कश्मीर के लोगों का कहना है कि 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान भी ऐसा ख़ौफ़ का माहौल नहीं था.

3. कई देशों ने अपने नागरिकों को कश्मीर जाने से मना  किया 

कश्मीर में तनाव को देखते हुए तीन देशों ने कश्मीर यात्रा पर एडवाइज़री जारी कर दिया है.ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और ब्रिटेन की सरकारों ने अपने देश के नागरिकों को जम्मू कश्मीर जाने से परहेज़ बरतने को कहा है. इन देशों ने जम्मू कश्मीर में मौजूदा हलचल के चलते यह फैसला किया है.इन देशों की एडवाइज़री में भारत प्रशासित कश्मीर में बम-ग्रेनेड हमले, गोलीबारी और अपहरण समेत अप्रत्याशित हिंसा का खतरा जताया गया है.ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय ने कहा है कि उनके देश के नागरिक जम्मू शहर और लद्दाख को छोड़कर किसी अन्य हिस्से में ना जाएं.

4.बीजेपी का बेशर्म  विधायक  

बीजेपी एक विधायक ने लोकलाज और मर्यादा की सारी सीमाएं लांघते हुए बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को दी शुभकामनाएं दे दी है.बीजेपी के विधायक आशीष सिंह आशु ने उन्नाव रेप मामले में जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का समर्थन किया है. आशीष सिंह आशु उत्तर प्रदेश के हरदोई से बीजेपी के विधायक हैं. शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा कि उनके भाई कुलदीप सिंह सेंगर मुश्किल वक़्त से गुज़र रहे हैं.बीजेपी विधायक ने कुलदीप सिंह सेंगर को शुभकामनाएं दी और कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि जल्द ही कुलदीप सेंगर इस मुश्किल वक़्त से पार पा लेंगे.उन्नाव रेप मामले में अभियुक्त विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने कुछ दिन पहले ही पार्टी से निकाला है. बीजेपी ने आशीष सिंह के इस बयान से खुद को अलग कर दिया है.

5.हडताली डॉक्टरों के खिलाफ सरकार सख्त 

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग यानी एनएमसी विधेयक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों के सड़क पर उतरने के बाद राजधानी दिल्ली में एम्स और सफ़दरजंग अस्पताल के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.ये दोनों अस्पताल सड़क के आमने-सामने ही स्थित हैं. अधिकारियों ने शनिवार को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के ख़िलाफ़ दंडात्मक कदम उठाने की धमकी दी.हड़ताली डॉक्टर सफदरजंग अस्पताल से मार्च करते हुए रिंग रोड की दिशा में आगे बढ़े. जिसके चलते ट्रैफिक भी बाधित हुआ. डॉक्टरों की हड़ताल को तीन दिन हो गए हैं.

6.भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ पवन सिंह का विवाद 

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह के साथ पवन सिंह का विवाद फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. गायक पवन सिंह ने अभिनेत्री अक्षरा सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों पर जबाब देने से पटना एयरपोर्ट पर बचते नजर आये.पहले तो भोजपुरी कलाकार और गायक पवन सिंह सवालों से बचने की कोशिश करते रहे लेकिन बाद में हाथ जोड़ते हुए कहा कि जिनको जो आरोप लगाना है लगाने दीजिये, मैं इन सब बातों पर जवाब नहीं देता हूं.गौरतलब है कि भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने पवन सिंह और उनके परिवार समेत दोस्तों के खिलाफ संगीन आरोप लगाते हुए मुबंई के एक पुलिस थाने में FIR दर्ज कराया है.

7.सुरक्षाबलों को मिली है नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता 

बिहार के नवादा में पुलिस और सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया है. नवादा के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के पारकुरहा गांव में पुलिस ने हथियारों एवं विस्फोटक के एक बड़े जखीरा को बरामद किया है.गुप्त सूचना के आधार पर पार खुरहा गांव के साधु यादव के घर छापेमारी की गई, जहां नक्सलियों से संबंधित कई प्रकार की सामग्री जब्‍त की गई है. छापेमारी के दौरान चार केन बम, एक दर्जन से अधिक इंसास की जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा, तीन बंडल जिलेटिन, चार नक्सली वर्दी, एक बैग एवं दर्जनों डेटोनेटर बरामद किए गए हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.