By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

24 घंटे में आकाशीय बिजली से बिहार में 10 की मौत,मुजफ्फरपुर-दरभंगा में वज्रपात का अलर्ट.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में 18 दिनों के बाद मानसून की वापसी से गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन की ईलाकों में बारिश से आफत भी आई है.बिहार में आकाशीय बिजली से पिछले 24 घंटे में 10 लोगों की मौत हुई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे पूरे बिहार में हल्की बारिश की संभावना है. अगले 24 घंटे गर्मी से राहत जरूर मिलेगी, लेकिन हल्की बारिश का ही पूर्वानुमान है.
मौसम विभाग के अनुसार दिन भर मौसम बदला बदला रहेगा और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

पटना सहित पूरे बिहार में हल्की बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई जिलों में अच्छी बारिश की भी संभावना है. शनिवार को मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, वैशाली, सारण, सीवान और मधुबनी जिले में अच्छी बारिश की संभावना है. इस दौरान हवाओं के तेज गति से बहने से अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की कमी देखी जा सकेगी.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मुजफ्फरपुर और दरभंगा जिले के कुछ भागों में अगले 3 घंटों में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.बिहार के कुछ जिले में शुक्रवार को भी बारिश नहीं हुई थी. भागलपुर सहित आसपास के जिलों के ज्यादातर भागों मे शुक्रवार को भी बारिश न होने से लोग बारिश का इंतजार ही करते रह गए. भागलपुर और आसपास के इलाकों में आज शनिवार को हल्की तो वहीं रविवार को मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

ऐसे मौसम में वज्रपात का खतरा बढ़ जाता है. पिछले 24 घंटों मे वज्रपात से गोपालगंज में 3 लोगों की और भोजपुर में दो और लखीसराय, सीवान एवं कटिहार में एक-एक शख्स की बिजली गिराने से मौत हुई है. मौसम विभाग हमेशा बरसात के समय ठनका और वज्रपात से बचने के उपाए और दिशा निर्देश जारी करता है.इसे गंभीरता से नहीं लेने पर जान जाने का खतरा बना रहता है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.