By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बाढ़ की तबाही झेल रहे बिहार के लिए मौसम विभाग का अलर्ट सामने आया है.मौसम विभाग ने बिहार के उत्तर-पश्चिमी इलाके में शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है.मौसम विभाग के अनुसार  मॉनसून की अक्षीय रेखा गया से होकर गुजर रही है. लिहाजा सामान्य तौर पर समूचे बिहार में सामान्य से मध्यम बारिश होने के आसार बताये गये हैं. प्रदेश के कई हिस्सों में ठनका गिरने की भी आशंका है.

बिहार में जुलाई तक सामान्य से 45 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गयी है. पूरे प्रदेश में अभी तक 749 मिलीमीटर से अधिकि बारिश दर्ज की गयी है. यह सामान्य बारिश 517 से 42 फीसदी अधिक है. जहां तक पटना का सवाल है, यहां 621 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है. यह सामान्य 462.7 से 34 फीसदी अधिक है.इधर, शुक्रवार को सुबह से आसमान में हल्के बादल छाये थे. लेकिन, दो बजे के करीब अचानक काले बादल आसमान में घुमड़ने लगा और झमाझम बारिश होने लगी. थोड़ी देर हुई बारिश के बाद ऊमस से राहत मिली. शाम सात बजे से भी रिमझिम बारिश होने लगी और देर रात तक रूक-रूक कर होती रही.

बारिश होने से बिहार में बाढ़ का संकट और गहरा जाने की आशंका बढ़ गई है.पहले से ही बिहार के दस जिलों में बाढ़ से तबाही मची है.अबतक 40 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं.सरकार की तरफ से राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है.सेना के जवान हेलीकाप्टर से राहत सामग्री बाढ़ प्रभावित ईलाकों में गिरा रहे हैं.हर जगह कम्युनिटी किचेन खोले जा रहे हैं.बाढ़ रहत कैम्प लगाए जा रहे हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.