By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के सभी जिलों में मूसलाधार बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में ठीक से मानसून की बारिश नहीं होने से खेतीबारी पिछड़ गई है.आम जनजीवन प्रभावित है.पिछले चार दिन से मौसम के मिजाज में बदलाव तो आया है लेकिन अभी भी बारिश बहुत कम हो रही है.लेकिन मौसम विभाग के अनुसार बिहार में कमजोर पड़े दक्षिण-पश्चिम मानसून में तेजी आने की संभावना है. बारिश को लेकर अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार हर जिले में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. इस दौरान वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है.
सूखे का सामना कर रहे बिहार में मूसलाधार बारिश होने से आमलोगों के साथ ही किसानों को भी राहत मिलने की संभावना है.

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अनेक हिस्‍सों में कहीं तेज तो कहीं मध्‍यम तो कहीं रिमझिम बारिश रिकॉर्ड की गई है. हालांकि, इस दौरान औसत अच्‍छी बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है. मौसम विज्ञानियों ने अब मूसलधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है. तेज बारिश होने से खेती-किसानी से जुड़ी गतिविधियों के पटरी पर आने की संभावना है.मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट सोमवार रात 11 बजे तक के लिए है. मतलब इस अवधि के दौरान प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है.

आईएमडी की ओर से जारी ताजा अलर्ट में 28 जुलाई तक अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 26, 27 और 28 जुलाई 2022 तक प्रदेश में अच्‍छी बारिश होने की संभावना है. बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून सीमांचल के रास्‍ते से प्रवेश किया था. मानसून के सक्रिय होने से प्रारंभ में प्रदेश के विभिन्‍न हिस्‍सों में अच्‍छी बारिश रिकॉर्ड की गई थी. उसके बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर पड़ गया, जिसके कारण बिहार में कुछ हफ्तों तक बारिश न के बराबर हुई. अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.