By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पछुआ हवा की वजह से बढ़ी ठंड, बिहार में कोल्ड डे, पटना का पारा 8.2 डिग्री तक पहुंचा.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :सर्द पछुआ हवा ने बिहार में कनकनी बढ़ा दी है. कुहासा रहने की वजह से मौसम साफ नहीं हो सका है और धुप नहीं निकलने की वजह से अधिकतम तापमान काफी गिर गया है. अधिकतम तापमान गिरने से पटना, गोपालगंज, गया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, छपरा, सीतामढ़ी समेत कई जिलों कोल्ड वेव जारी है. सोमवार को लोग दिनभर ठिठुरते रहे. चालू सीजन में सोमवार के पहली बार कड़ाके की ठंड महसूस की गई.आज मंगलवार को भी राहत की कोई उम्मीद नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा राज्य के पश्चिमी भाग के अलावा कई अन्य हिस्सों में कोल्ड डे रहेगा, जिससे कनकनी बढ़ेगी. न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री गिरेगा. जबकि अधिकतम तापमान भी लुढ़क सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 23 जनवरी काे बारिश हाेने की भी संभावना है। राज्य में औरंगाबाद सबसे सर्द रहा.

पटना का न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री लुढ़ककर 8.2 डिग्री तक पहुँच गया है.यह नॉर्मल न्यूनतम तापमान है. अधिकतम तापमान में गिरावट होने की वजह से ही कोल्ड डे रहा. वहीं गया के अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट नहीं हुई. यहां अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहा.मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत की तरफ से आ रही पछुआ हवा के झोकों की वजह से तापमान में और भी ज्यादा गिरावट आ सकती है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.